बालिकाओं ने करुण स्वर से ओजस्वी वाणी तक दिया समाज को संदेश....

-एक शाम बेटियों के नाम कार्यक्रम में दिखाई प्रतिभा
-दर्जनों बेटियों का हुआ सम्मान

By: jitendra jakiy

Updated: 10 Mar 2019, 04:38 PM IST

बालिकाओं ने करुण स्वर से ओजस्वी वाणी तक दिया समाज को संदेश....
-एक शाम बेटियों के नाम कार्यक्रम में दिखाई प्रतिभा
-दर्जनों बेटियों का हुआ सम्मान
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. जिला प्रशासन व प्राईवेट स्कूल वेलफैयर सोसायटी की ओर से मिनी सचिवालय में बेटियों के सम्मान में 'एक शाम बेटियों के नाम.. कार्यक्रम में नन्ही बालिकाओं से लेकर किशोरियों ने विभिन्न नृत्य वाटिका व गीतों के माध्यम से समाज में कन्या भु्रण हत्या से लेकर परचम लहराने वाली बालिकाओं के जीवन चरित्र का संदेश दिया। इस दौरान पूरा माहौल मार्मिक हो उठा जब नन्ही नन्ही बालिकाओं ने कन्या भु्रण हत्या के प्रसंग प्रस्तुत किए। वहीं देश का नाम रोशन करने वाली महिलाओं के गौरवशाली अतीत को भी सामने लाकर बता दिया कि 'कोमल है कमजोर नही, शक्ति का नाम ही नारी है.।
-शानदार हुआ कार्यक्रम
शनिवार देर रात तक चले इस कार्यक्रम में बालिकाओं से एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में एक मूक बधिर बालिका आयुषी शर्मा ने बहुत ही सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया तो हॉल में उपस्थित दर्शकों ने तालियां बजाकर पूरे गीत में उसका उत्साहवर्धन किया। बालिका के पिता भारत कुमार शर्मा व माता पूर्णिमा शर्मा का भी सम्मान किया गया।
-दीप प्रजवल्लन से हुआ शुभारम्भ
कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिरिक्त जिला कलक्टर रामेश्वर लाल मीणा, कुलदीप अरोड़ा व सोसायटी के संरक्षक मुश्ताक बाबू, थामस सेम ने दीप प्रजवल्लित कर किया। सोयायटी के अध्यक्ष उदयभान सिंह ने स्वागत भाषण व संचालन हेमंत शर्मा ने व आभार अनंत शर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने करीब दो दर्जन बेटियों व उनके माता-पिता का सम्मान किया। इस अवसर पर बेटी बचाओं व बेटियों के संरक्षण के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से सामाजिक चेतना जागृत की गई। कार्यक्रम में बेटियों ने नृत्य व संगीत की कई सुंदर प्रस्तुतियां दी।

jitendra jakiy Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned