scriptmonsoon latest updates…राजस्थान के इस जिले में मानसून की धमाकेदार एन्ट्री, पहले ही धमाके में नदियां उफान पर | Monsoon's banging entry in this district of Rajasthan, rivers are alre | Patrika News

monsoon latest updates…राजस्थान के इस जिले में मानसून की धमाकेदार एन्ट्री, पहले ही धमाके में नदियां उफान पर

locationझालावाड़Published: Jun 30, 2022 08:56:11 pm

आषाढ़ में लगी सावन जैसी झड़ी, जमकर बरसे बादल, मनोहरथाना में 55 एमएम बारिश

monsoon latest updates...राजस्थान के इस जिले में मानसून की धमाकेदार एन्ट्री, पहले ही धमाके में नदियां उफान पर

monsoon latest updates…राजस्थान के इस जिले में मानसून की धमाकेदार एन्ट्री, पहले ही धमाके में नदियां उफान पर

झालावाड़. झालावाड़ जिले में गुरुवार को मानसून के आगाम पर आषाढ़ में सावन जैसी झड़ी लग गई। झालावाड़ शहर में दोपहर दो बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ जो, रात तक जारी रहा। कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश। बारिश से नालों में उफान आ गया। उधर मनोहरथाना क्षेत्र में भारी बारिश होने से परवन नदी उफान पर आ गई है। प्रशासन ने गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
जिले में बारिश की शुरुआत खानपुर और भीम सागर क्षेत्र से हुई। भीम सागर क्षेत्र में सुबह से रूक-रूक बारिश का दौर चल रहा था। दोपहर में खानपुर में मूसलाधार बारिश हुई। झालावाड़, झालरापाटन समेत जिलेभर में बारिश हुई। गुरुवार को अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम 26 डिग्री रहा। झालरापाटन। नगर में गुरुवार दोपहर को 1 घंटे तक लगातार तेज बरसात हुई। सुबह से ही तेज गर्मी और उमस रहने के बाद दोपहर 2 बजे आसमान में घटाटोप बादल जाने के बाद बरसात शुरू हुई। 1 घंटे तक लगातार तेज बरसात होने के बाद हल्की बरसात बाद में भी होती रही। तेज बरसात होने से कई जगह सड़कों पर पानी भर गया। कई जगह सड़क का निर्माण कार्य चलने के कारण कीचड़ हो जाने से लोगों को आने जाने में परेशानी आई। बरसात होने के बाद ठंडी हवा चलने से लोगों ने तेज गर्मी से राहत महसूस की।

जिले में 24 घंटे में 22.85 एमएम बारिश
जिले में पिछले 24 घंटे में औसत बातिरश 22.85 एमएम बारिश दर्ज की गई। जिसमें झालावाड़ में 13, रायपुर में 11, अकलेरा में 7, असनावर में 7, झालरापाटन में 14, मनोहरथाना में 24 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं आगे भी जोरदार बारिश की चेतावनी है।

दो घंटे तक झमाझम बारिश से मिली राहत
पनवाड़। कस्बे सहित क्षेत्र के गांवों में गुरुवार को दो घंटे तक झमाझम बारिश होने से उमसभरी गर्मी से राहत मिली। दो बजे से मेघ गर्जना के साथ झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ जो शाम चार बजे तक जारी रहा। इसके बाद रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। सुबह से आसमान में काले बादल छाए रहे। बारिश के कारण नीचले स्थानो पर पानी भर गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो