मौसम का बदला मिजाज तेज अंधड़ के साथ बारिश, ओले गिरे

झालावाड़. जिले में मंगलवार को दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को अचानक मौसम पलटा और तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई।

By: jagdish paraliya

Published: 16 May 2018, 04:57 PM IST

झालावाड़. जिले में मंगलवार को दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को अचानक मौसम पलटा और तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। इस दौरान मनोहरथाना क्षेत्र में ओले भी गिरे। अचानक बदले मौसम के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। शहर में तेज अंधड़ के साथ करीब आधे घंटे तक रिमझिम बरसात हुई। इस दौरान शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई। मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 44 तथा न्यूनतम 28 डिग्री रहा। मनोहर थाना में शाम को तेज आंधी के बाद बरसात हुई। कई जगह चने और मक्का के आकार के ओले गिरे। करीब आधे घंटे तक हवा के साथ बारिश चलती रही। इस दौरान कस्बे की बिजली गुल हो गई।
सोजपुर. कस्बे में मंगलवार शाम पौने पांच बजे आए तेज अंधड़ के साथ टीनशेड उड़ गए। हालांकि बड़ा हादसा होने से टल गया। अंधड़ का दौर करीब 40 मिनट तक जारी रहा।
झालरापाटन. कस्बे में मंगलवार को दिनभर तेज धूप व उमस रहने के बाद शाम ५ बजे आसमान में बादल छाने व तेज अंधड के साथ बरसात शुरू हो गई। जिससे सड़कें गीली हो गई। अचानक बरसात शुरू होने से मंडी परिसर के खुले मैदान में जिंस के ढेर लगे होने से किसानों व व्यापारियों में अफरा तफरी मच गई।
पिड़ावा. कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 5:40 पर मौसम के अचानक बदलने के बाद बहुत गति से धूल भरी आंधी चलने लगी ।आंधी चलने से कस्बे की बिजली गुल हो गई ।
बैरागढ़. मंगलवार शाम को अचानक मौसम ने पलटा खाया। दिनभर की भीषण गर्मी के बाद शाम करीब साढे 6 बजे धूल भरी तेज हवाऐं चली। कस्बे व बिंदायका, गेंहूखेडी,डाबी खो क्षैत्र में करीब 15 मिनट तक बूंदाबूंदी हुई।
धूल भरी अंधी चली
रायपुर . रायपुर में मंगलवार शाम को मौसम में बदलाव के साथ धूल भरी आंधी चली जिससे लोग परेशान रहे।

सड़कों पर कीचड़
सुनेल. कस्बे में मंगलवार को दोपहर बाद करीब पंाच बजे २० मिनट से अचानक अंधड़ ने दस्तक दी। कुछ ही देर में धूलभरी आंधी से बिजली गुल हो गई और बारिश का दौर शुरू हो गया। अंधड़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बारिश के दौरान कस्बे में ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा नालियों की सफाई नहीं होने से सड़कों पर कीचड़ फैल गया जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।
आवर. पगारिया क्षेत्र में दो दिन से धूल भरी आंधी चल रही थी जिससे जन जीवन पर प्रभाव पड़ा। कई आम के पेड़ों से केरियां गिर गई। मंगलवार छह बजे आंधी के साथ तीस मिनट तेज वर्षा हुई। इससे करावन कस्बे में गलियों में पानी बह निकला।
अकलेरा.5 बजे मौसम में बदलाव के दौरान आंधी चलने लगी।
बकानी. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण अंचलों में मंगलवार दोपहर बाद लगभग आधे घंटे तक रिमझिम बारिश हुई।

jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned