खुद एंबुलेंस को ही रैफर करने की जरूरत

Jagdish Paraliya

Updated: 20 Sep 2019, 11:19:22 AM (IST)

Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

समय पर एम्बुलेंस नहीं मिलने से रैफर मरीजों की जान को खतरा
सुनेल. कस्बे की सीएचसी में गुरुवार सुबह करीब ११ बजे पत्रिका संवाददाता पहुंची तो चिकित्सालय में लम्बे समय से खराब पड़ी एम्बुलेंस के अभाव में मरीज परेशान होते हुए नजर आए। १०४ एम्बुलेंस भी टायर के अभाव में खड़ी दिखी। वहीं संागरिया चिकित्सालय की बेस एम्बुलेंस के टायर पंचर मिले।
चिकित्सालय परिसर में खामणी निवासी गोपाल भील ने बताया कि मां नौदियान बाई तीन दिन से चिकित्सालस में बुखार व सिर दर्द से भर्ती थी, गुरुवार सुबह ९ बजे चिकित्सकों ने झालावाड़ के लिए रैफर कर दिया, इसके बाद १०८ व १०४ पर फोन करने पर नहीं उठाया। मालूम करने पर पता लगा कि चिकित्सालय की १०८ एम्बुलेंस तो झालावाड़ मरीज लेकर गई है व १०४ एम्बुलेंस टायर के अभाव खड़ी है। किसी ने मदद करते हुए १०८ पर फोन लगाया, तो बताया गया कि तीन घंटे बाद मिश्रोली से एम्बुलेंस पहुंच जाएगी।

निजी खर्चें से झालावाड़ ले गए
वजीरपुरा निवासी कंचनबाई मेघवाल बुधवार शाम को मकान से गिरने से घायल हो गई थी। जिन्हें गुरुवार सुबह झालावाड़ के लिए रैफर कर दिया, लेकिन खराब एम्बुलेंस के अभाव में चिकित्सालय के निजी खर्चें से झालावाड़ ले जाया गया। मरीजों के शिकायत के बाद भाजपा जिला उपाध्यक्ष गोविन्द धाकड़, मंडल उपाध्यक्ष प्रेम पालीवाल सहित कई भाजपा कार्यकर्ता चिकित्सालय पहुंचकर चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं को लेकर चिकित्सा प्रभारी डॉ. रामभरत मीणा को समस्याओं के बारे में अवगत कराकर सुधार करने की मंाग की। वहीं भाजपा पदाधिकारियों ने पूर्व जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार से फोन पर बात कर एम्बुलेंस की समस्या के बारे में बताया। उन्होने कहां कि शीघ्र ही संासद कोष नई एम्बुलेंस दे दी जाएगी।

पूर्व राज्य सरकार द्वारा दी एम्बुलेंस करीब दो साल से खराब है। इसमें करीब दो लाख रुपए खर्च कर चुके हैं, लेकिन ठीक होकर आती है कुछ दिन में पुन: खराब हो जाती है।
डॉ. रामभरत मीणा, चिकित्सा प्रभारी

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned