scriptमेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक | One crore check handed over in mega credit camp | Patrika News

मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक

locationझालावाड़Published: Jan 17, 2022 09:08:53 pm

Submitted by:

harisingh gurjar

 
-स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने लियाभाग

One crore check handed over in mega credit camp,One crore check handed over in mega credit camp

मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक,मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक,मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक,मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक,मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक,मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक,मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक,मेगा क्रेडिट शिविर में सौंपा एक करोड़ का चेक

झालावाड़.राजीविका एवं सेंट्रल बैंक के संयुक्त प्रयासों से स्वयं सहायता समूहों को वित्तीय पोषण करने के लिए सोमवार को जिला परिषद् सभागार में मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन किया गया।
कैंप में मुख्य अतिथि जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री निधि बीटी, विशिष्ट अतिथि रिजनल मैनेजर सुमन सिंह,एल डी एम राजकुमार शर्मा,जिला परियोजना प्रबंधक महेश चंद गुप्ता, सहायक अग्रणी बैंक प्रबंधक विशाल सिंह राठौड, डी डी एम नाबार्ड भवानी शंकर मीणा कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
कार्यक्रम मे मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा एक करोड का चेक स्वयं सहायता समूहों को ऋण के रूप में वितरित किया गया। साथ ही दो एफपीओ को तीस लाख रूपये का ऋण वितरण किया गया। इस दौरान समूह की महिलाओं के लिए अपने आर्थिक विकास के प्रयास के लिएु संगठित होकर उद्यम करने की आवश्यकता एवं ऋण को नियमित लेन-देन करने के साथ स्वयं की आजीविका बढ़ाने के बारे में बताया गया।
साथ ही सेंट्रल बैंक एवं राजीविका द्वारा संयुक्त रूप से वित्तीय समावेशण के लिए महिलाओं को जागरूक करने एवं पूर्ण सहयोग देने के लिए निर्देशित किया गया। इसी बीच रायपुर की निर्मला बाई ने समूह से जुड़कर उनकी उपलब्धियों को बताया और बैंक से प्राप्त ऋण को अपनी आजीविका बढ़ाने में उपयोग करने की बात कही। इसके बाद रिजनल मैनेजर सुमन सिंह द्वारा जिले में महिला स्वयं सहायता समूहों के वित्त पोषण के लिए पूर्ण सहयोग के लिए कहा गया। एल डी एम राजकुमार शर्मा द्वारा आगे भी ब्रांच स्तर में ऐसे कैंप आयोजित कर अधिक से अधिक ऋएा स्वीकृत करने का आश्वासन दिया गया।
कार्यक्रम में डी एम आजीविका राजेश कुमार लोधी, डीएम आईबीसीबी डालचंद लोधा, डी एम वित्तीय समावेशण महेश प्रजापति, पंकज मालव, डीटीई रोशन लोधा, बीपीएम बिरम चंद सुमन, देशराज मीणा सहित सेंट्रल बैंक की विभिन्न ब्रांचों के 15 मैनेजरों सहित विभिन्न ब्लॉक से स्वयं सहायता समूह की 40 महिलाओं ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो