script

तीज मेले में लगा नुकसान तो व्यापारी को लूट लिया

locationझालावाड़Published: Sep 24, 2016 11:07:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

शहर के चौमुखा बाजार से दुकान बंद करके घर लौट रहे व्यापारी के साथ चौदह दिन पहले हुई लूट की वारदात का शनिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

शहर के चौमुखा बाजार से दुकान बंद करके घर लौट रहे व्यापारी के साथ चौदह दिन पहले हुई लूट की वारदात का शनिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। 
जानकारी के अनुसार लुहार गली निवासी संजय कासट उर्फ बुद्धि 10 सितम्बर की रात करीब 8.45 बजे दुकान बंद करके घर जा रहा था। तोपखाने की गली में एक युवक ने व्यापारी के सिर पर हमला कर लहूलुहान कर दिया। वहीं नोटों से भरा बैग लूटकर भाग गया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार बिश्नोई के निर्देश पर जिला विशेष शाखा प्रभारी निर्मल रंधावा सहित अन्य लोगों की टीम गठित की। जांच दल ने मुखबिर की सूचना पर कागदी देवरा निवासी सोनू नायक (25) व चैनरायजी का कटला निवासी सतीष जाट (20) को दस्तयाब कर लिया। 
इसके बाद उपअधीक्षक समदर सिंह व अनुसंधान अधिकारी उपनिरीक्षक बुद्धिप्रकाश ने पकड़े गए युवकों से गहन पूछताछ की। जिसमें दोनों युवकों ने लूट की वारदात करना कबूल लिया। उपअधीक्षक के निर्देश पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। 
कर्जे से थे परेशान

पुलिस सूत्रों के अनुसार सोनू नायक ने तीज मेले में फास्ट फूड का ठेला लगाया था। लेकिन बरसात के कारण धंधा अच्छा नहीं चला। कर्जा सिर पर हो गया व रुपयों की तंगी सताने लगी। ऐसे में कर्जा चुकाने के लिए नायक ने अपने मित्र जाट के साथ मिलकर बाजार में व्यापारी की रैकी की। इसके बाद दोनों ने योजनाबद्ध तरीके से व्यापारी पर हमला करके रुपयों से भरा बैग लूट लिया। बैग से रुपए निकालकर आरोपितों ने खाली बैग आजाद पार्क में फेंक दिया। जो पुलिस को वारदात के दूसरे दिन मिला था।
दर्ज है लूट के प्रकरण

पुलिस सूत्रों के अनुसार लूट के मामले में पकड़े गए सोनू नायक के खिलाफ पूर्व में भी लूट के दो मामले दर्ज हंै। नायक ने गेण्डोली थाना क्षेत्र में मंगलसूत्र व कोतवाली इलाके में कान की मुर्कियां छीनने की वारदात की थी। इसके अलावा भी अन्य मामलों में लिप्तता होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं अन्य आरोपितों से भी इनके तार जुड़े हुए हैं। जिसकी भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि पकड़े गए युवकों से शहर सहित आस-पास की अन्य चोरियां खुल सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो