scriptरायपुर से अफीम तस्कर गिरफ्तार | Opium Taskar arrested from Raipur | Patrika News

रायपुर से अफीम तस्कर गिरफ्तार

locationझालावाड़Published: Jul 12, 2019 02:56:54 pm

Submitted by:

arun tripathi

शहर थाना पुलिस की कार्रवाई

jhalrapatan

शहर थाना पुलिस की कार्रवाई

झालरापाटन. शहर थाना पुलिस ने अफीम तस्करी में लिप्त एक जने को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि 7 जून को पुलिस उपनिरीक्षक प्रहलाद सिंह ने गश्त के दौरान की चैकिंग में बस स्टैण्ड के पास से जोधपुर जिले के थाना भोपाल गढ़ के गांव नांदिया प्रभावती निवासी बुद्धाराम जाट को गिरफ्तार कर इसके पास से 700 ग्राम अफीम बरामद की थी। पुलिस उपअधीक्षक अतुल साहू ने बताया कि अनुसंधान के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने यह अफीम रायपुर थाना क्षेत्र के गंाव सालरी निवासी खेमराज उर्फ कालू मीणा से खरीदकर लाया था, इस पर शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद, हेडकांस्टेबल गोतमचंद, प्रीतम ङ्क्षसह व कांस्टेबल बाबूलाल की टीम खेमराज को गिरफ्तार करने के लिए गठित की थी। टीम सदस्यों ने आरोपी खेमराज को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया।
युवक का शव पेड़ से लटका मिला
–संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया
अकलेरा. दहीखेड़ा गांव में रात को युवक का शव पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक अब्दुल रसीद ने बताया कि देव की देवरी निवासी रामप्रसाद मेघवाल का शव दहीखेड़ा गांव में खाखरे के पेड़ पर लटका मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची। शव नीचे उतारा और कपड़ों से मिली डायरी के नंबरों के आधार पर परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने बताया कि रामप्रसाद नागौर जिले में अन्नपूर्णा वेन में काम करता है। अभी तीन दिन पहले ही फोन करने पर गांव आया था और वापस जाने के लिए बुधवार सुबह करीब 9 बजे जीप से अकलेरा के लिए रवाना हुआ। लेकिन वह घाटोली में ही उतर गए, इस पर परिचित ग्रामीणों ने गांव चलने के लिए कहा, तो उसने कुछ देर बाद नागौर जाने की बात कही। इसके बाद उसका शव पेड़ से लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीएचसी में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा।
न्यायालय की जमीन से कब्जा हटाया
अकलेरा. झालावाड़ रोड पर थाने के समीप स्थित न्यायालय की 8 बीघा 2 बिस्वा जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को राजस्व और पुलिस टीम ने हटाया। तहसीलदार रामनिवास मीना ने बताया कि जमीन पर लोग खेती कर रहे थे। न्यायालय कर्मियों के लिए यहां आवासीय कॉलोनी बनाने के लिए बजट मिला है। इस पर पटवारी कानूनगो की टीम बनाकर जमीन का सीमा ज्ञान कराया। इसके बाद से गुरुवार शाम को कब्जा हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान उपनिरीक्षक राधाकिशन, निर्माण विभाग अभियंता जमनालाल मीणा सहित न्यायिक अधिकारियों की मौजूद रहे।
10 लीटर कच्ची शराब बरामद
झालरापाटन. पुलिस ने एक जने को गिरफ्तार कर इसके पास से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने कस्बा निवासी भैरूलाल मेघवाल को चंद्रावती ग्रोथसेंटर से गिरफ्तार कर इसके पास से 10 लीटर कच्ची शराब बरामद की।
मत्स्याखेट का मामला दर्ज
पिड़ावा. पुलिस ने युवक को 5 किलो मछली ले जाते हुए पकड़ा। बाबुलाल पुत्र कालूलाल कहार (27) निवासी पिड़ावा थैले में मछली ला रहा था। उसे कोटड़ी बायपास से पकड़ा। पुलिस ने अवैध मत्स्याखेट करने का मामला दर्ज किया
विद्युत चौपाल कल
भवानीमंडी.उपखण्ड क्षेत्र की विद्युत संबंधी समस्याओं का निस्तारण करने के लिए शनिवार सुबह 10 बजे जयपुर डिस्कॉम कार्यालय पर चौपाल लगेगी। सहायक अभियंता एमएल मेघवाल ने बताया कि माह के दूसरे व चौथे शनिवार को चौपाल लगेगी।
सेमीनार आयोजित
भवानीमंडी. बिड़ला महाद्यिालय में एमससी रसायन शास्त्र पूर्वाद्व के सेमीनार का अयोजन किया। इसमें विद्यार्थीयों ने विभिन्न विषयों पर व्याख्यान दिए। इस दौरान प्राचार्य मुनेश शर्मा ने कहा की समाज में सुधार का काम विद्याार्थी व शिक्षक ही ला सकता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो