गणेश स्थापना के आयोजकों से पुलिस ने की मारपीट, थाना प्रभारी को हटाया

Jagdish Paraliya

Updated: 03 Sep 2019, 12:14:34 PM (IST)

Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

एसपी ने दिए मारपीट मामले में जांच के आदेश
मनोहरथाना. कस्बे में सोमवार को गणेश चतुर्थी पर प्रतिमा स्थापना के आयोजकों के साथ थानाप्रभारी धनराज मीणा व पुलिस कर्मियों द्वारा मारपीट व घसीटते हुए थाने में ले जाने को लेकर हंगामा हो गया। इस दौरान थाने में लोगों की भीड़ जमा हो गई और आयोजकों को छोडऩे को कहा। नहीं छोडऩे पर वहां हंगामा हो गया। इस दौरान पुलिस के खिलाफ नारेबाजी होने लगी। इस मनोहरथाना के सभी बाजार बंद हो गए। युवकों ने बस स्टैंड पर जाम लगा दिया।
सूचना पाकर विधायक गोविन्द रानीपुरिया, अकलेरा व मनोहरथाना उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, अकलेरा व मनोहरथाना के पुलिस अधीक्षक पहुंचे। कस्बे के सैकड़ों लोग बस स्टैंड जमा हो गए।
विधायक गोविन्द रानीपुरिया, घनश्याम भण्डारी, बालकृष्ण न्याती, ललित गुप्ता, राहुल वर्मा, मधुसूदन शर्मा, जगदीश सोनी आदि ने जिला पुलिस अधीक्षक को मौके पर बुलाकर थानाप्रभारी व पुलिस कर्मचारियों को निलम्बित करने की मांग की। इस दौरान कस्बे में गणेश स्थापना का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया।

एसपी व एडीएम पहुंचे
जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी एवं एडीएम करतारसिंह पूनिया दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे मनोहरथाना पहुंचे। पंचायत समिति में सभी से विचार विमर्श कर समझाइस की। इस दौरान नगरवासियों ने थानाप्रभारी को तुरन्त निलम्बित करने मांग की। दो घंटे की वार्ता के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ने निर्णय कर थानाप्रभारी को मनोहरथाना से हटाने की घोषणा की। पीडि़त आयोजकों की ओर से प्राप्त रिपोर्ट पर थानाप्रभारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए। वहीं थाने में बन्द आयोजकों को बिना शर्त छोडने के निर्देश दिए।

विवाद का कारण
कहारों के मंदिर के सामने कई सालों से गणेश प्रतिमा की स्थापना होती आ रही है। इस वर्ष थानाप्रभारी धनराज मीणा ने स्थापना करने की स्वीकृति नहीं दी। सोमवार सुबह करीब 9 बजे जब आयोजक स्थापना करने पहुंचे तो उनके साथ मारपीट व की और घसीटते हुए थाने ले गए। इससे यहां हंगमा हो गया। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष यहां मोर्हरम के समय विवाद हो गया था। इस कारण थाना प्रभारी यहां स्थापना के लिए मना कर रहे थे।

शाम को बाजार खुले
पुलिस अधीक्षक व एडीएम के समझाइस के बाद विधायक गोविन्द रानीपुरिया, घनश्याम भण्डारी, बालकृष्ण न्याती, ललित गुप्ता द्वारा घोषणा के बाद बाजार खुले। विवाद वाली जगह पर गणेश स्थापना भी हुई और महा आरती हुई।

———————-
सभी नगरवासियों से वार्ता कर थानाप्रभारी धनराज मीणा को हटा दिया है। रिपोर्ट पर थानाप्रभारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं। जांच के अनुसार कार्रवाई होगी।
राममूर्ति जोशी, एसपी झालावाड़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned