कोरोना वायरस पीडि़तों के लिए पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

-आप के आस-पास कोई भी परेशानी है तो इस 7688977000 नंबर पर दे सकते है सूचना सकते है

झालावाड़. जिले में कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन जारी है। ऐसे में गरीबों व दिहाड़ी मजदूरों सहित जरुरत मंदों की पुलिस व समाजसेवी भी सहायता करने में जुटे हैं, समाजसेवी राशन सामग्री बांट रहे है वहीं पुलिस ने सामग्री वितरण के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से जरुरत मंदों की सहायता करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिस पुलिस की हर प्रकार की सहायत के लिए संदेश भेजना होगा।

हेल्प लाइन नंबरजारी किया-
पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष पर कोरोना वायरस के लिए पुलिस हेल्प लाईन की स्थापना की गई है । जिसके मोबाईल नम्बर 7688977000 हैं

इस नंबर पर आमजन से अपील की जाती है कि यदि कोई भी गरीब, लाचार, निशक्तजन,वृद्ध एवं असहाय व्यक्ति जिसको मदद की आवश्यकता हो और ऐसा व्यक्ति किसी आमजन के संज्ञान में आता हो तो उसके सम्बन्ध पूर्ण जानकारी यथा नाम, पता,लोकेशन, फोटो आदि के बारे में कोरोना वायरस पुलिस हेल्प लाईन मोबाईल नम्बर 7688977000 पर केवल व्हाट्सअप के माध्यम से सूचना प्रेषित कर संबंधित को सहायता प्रदान कराने में पुलिस विभाग का सहयोग करें।

लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने जब्त किए 315 वाहन-
जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि जिला झालावाड़ के समस्त थाना क्षेत्रों में भारत सरकार एवं राज्य सरकार के आदेशानुसार 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन की पालना के लिए जिले के समस्त वृत्ताधिकारीगण तथा थानाधिकारीगण द्वारा मय जाप्ता के जिले की सीमाऐं सील की जाकर थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर नाकाबन्दी की गई।

ऐसे में नाकाबन्दी अतिआवश्यक सेवाओं तथा चिकित्सा उपचार के लिए आ रहे आमजन के अतिरिक्त अन्य लोग जो लॉक डाउन की अवहेलना कर रहे थेए उन 315 वाहनों को जप्त किया जाकर चालान बनाये गये हैं । जप्त वाहनों को लॉक डाउन की अवधि तक नहीं छोड़ा जाएगा तथा वाहन चालकों को चेतावनी दी गई है कि यदि लॉक डाउन की पालना नहीं की जाती है तो इनके विरूद्ध विधि अनुरूप कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
झालावाड़ व झालरापाटन शहर में विभिन्न स्थानों पर नाकाबन्दी की जाकर शहर में भी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। प्राईवेट वाहनों के संचालन पर राज्य सरकार द्वारा पूर्णरूप से रोक लगा दी गई है ।
अत: आमजन से अपील की जाती है कि छूट समय में खाद्य सामग्री यथा सब्जी आदि लेने के लिए पैदल ही जायेंए अपने वाहन लेकर न जायेंए अन्यथा वाहन जप्त किए जाएंगे।

harisingh gurjar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned