script

फील्ड हॉस्टल कैंटीन में परोस रहे घटिया खाना

locationझालावाड़Published: Feb 07, 2019 03:59:35 pm

Submitted by:

arun tripathi

कालीसिंध थर्मल परिसर में कॉलोनी गेट के पास स्थित

jhalawar

कालीसिंध थर्मल परिसर

झालावाड़. कालीसिंध थर्मल परिसर में कॉलोनी गेट के पास स्थित फील्ड होस्टल कैंटीन में घटिया खाने की शिकायत कर्मचारियों ने मुख्य अभियंता से की है। कर्मचारियों ने बताया कि फील्ड हॉस्टल कैंटीन का निर्माण विद्युत निगम ने कर्मचारियों व अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण खाना उपलब्ध कराने के लिए कराया था लेकिन यहां घटिया खाना परोसा जा रहा है। वहीं सिविल विभाग के जिम्मेदार अधिकारी जानकर भी अनजान बने हुए हैं। साथ ही यहां मार्केट रेट से भी महंगा, मिलावटी, घटिया खाना देकर कर्मचारियों को लूटा जा रहा है। कर्मचारियों ने मुख्य अभियंता को दिए लिखित पत्र में बताया कि सिविल विभाग के अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त होने से कैंटीन संचालक अपनी मनमर्जी कर रहा है। कर्मचारियों ने मांग की है कि कैंटीन का संचालन सिविल विभाग के बजाय अन्य विभाग के ईमानदार कर्मचारियों को सौंपा जाए। इससे न केवल कर्मचारियों को घटिया खाने से मुक्ति मिलेगी बल्कि उनका आर्थिक नुकसान भी नहीं होगा।
–कर्मचारियों की शिकायत मिली है लेकिन कैंटीन में घटिया खाने जैसी कोई बात नहीं। मैं भी कभी-कभी वहीं खाता हूं। 45-50 रुपए में अच्छा खाना मिल रहा है। फिर भी कर्मचारियों की शिकायत पर जांच करवा लेंगे।
एमएल शर्मा, मुख्य अभियंता, कालीसिंध थर्मल
किसान संघ के अभ्यास वर्ग में कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी
खानपुर/सारोलाकला. भारतीय किसान संघ का तहसील स्तरीय अभ्यास वर्ग गंाव कांकड़दा में हुआ। जिलाध्यक्ष रघुनाथसिंह ने कहा कि सरकार ने किसानों से जो वादा किया उसे समय पर पूरा नहीं किया। जिला मंत्री राधेश्याम गुर्जर ने कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियों सौंपी। प्रांतीय प्रचार प्रमुख हेमराज यदुवंशी, प्रांतीय मंत्री शंकरलाल नागर, सारोला उपतहसील अध्यक्ष बृजराज नागर ने ऋण माफ नहीं होने पर सर्वसम्मति से धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। समारोह में खानपुर तहसील अध्यक्ष कृष्णमुरारी शर्मा, जिला युवा प्रमुख महेश मेहर, जिला कार्यसमिति सदस्य हुकमचन्द सैनी, रामचन्द्र नागर, राजेन्द्र वर्मा सहित तहसील क्षेत्र किसानों ने भाग लिया।
आमजन को मिले योजनाओं का लाभ
अकलेरा. कस्बे में पालनहार और पेंशन योजना से पात्र का चयन कार्य को गति देने के लिए उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में बूथ स्तर अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, रोजगार व पंचायत सहायक तथा ब्लॉक के सभी शहरी व ग्रामीण ई-मित्र कियोस्क की बैठक उपखण्ड कार्यालय परिसर में हुई। इसमें पेंशन, पालनहार समेत अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करने के लिए दिशा निर्देश उपखण्ड अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश कस्वां ने दिए। विकास अधिकारी शिवदयाल शर्मा, तहसीलदार रामनिवास मीना ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं बीएलओ को घर घर जाकर सर्वे करने के लिए निर्देश दिए। साथ ही शनिवार तक वांछनीय प्रगति लाने के लिए सभी को निर्देशित किया।
पालनहार और पेंशन शिविर में लिए आवेदन
अकलेरा. नगरपालिका के सामुदायिक भवन में मंगलवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पालनहार और पेंशन शिविर लगा। अधिशाषी अधिकारी दीपक नागर ने बताया कि पालनहार में 6 और पेंशन योजना में 6 0 आवेदन मिल। इस दौरान चेयरमैन कृष्णा प्रजापति, पार्षद तारिक मंसूरी, मांगीलाल मीना, कल्याण मीना सहित स्टाफ मौजूद रहे।
रायपुर. राबाउमावि में पालनहार और खाद्य सुरक्षा योजना के बारे जानकारी दी। पंचायत सहायक अश्विनी कुमार व चन्द्रशेखर शर्मा ने छात्राओं को पालनहार, खाद्य सुरक्षा योजना, वृद्धावस्था, विकलांग, परित्यक्तता पेंशन योजना,श्रमिक कार्ड, उज्जवला योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रायपुर में संचालित लगभग चालीस ई-मित्र केन्द्रों पर निर्धारित दरों पर योजनाओ के आवेदन किए जा सकते हंै।
१५० बालिकाओं को शूज दिए
भवानीमंडी. राबाउमावि में समारोह का आयोजन कर १५० बालिकाओं को शूज वितरित किए। प्रधानाचार्य रमा द्विवेदी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी कमल सिह यादव, भामाशाह गंगाराम गुर्जर थे। इस दौरान अध्यापिका राजकुमारी, सुषमा तिवारी, वनिता शाक्यवाल आदि मौजूद थी।
अख्तर बने जिलाध्यक्ष
भवानीमंडी. सेवादल यूथ ब्रिगेड जिला अध्यक्ष पद पर कस्बे निवासी अख्तर अली को नियुक्त किया। ये जानकारी शहर कांग्रेस अध्यक्ष कालूलाल सालेचा ने दी।

ट्रेंडिंग वीडियो