script

४ दिन पहले हुई प्रसूता की मौत, परिजनों का सीएचसी पर प्रदर्शन

locationझालावाड़Published: Sep 27, 2018 09:38:36 pm

Submitted by:

arun tripathi

-१०८ एम्बुलेन्स स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप

patrika

४ दिन पहले हुई प्रसूता की मौत, परिजनों का सीएचसी पर प्रदर्शन

बकानी. कस्बे में 4 दिन पूर्व प्रसूता की मौत के मामले में परिजनों ने गुरुवार को सीएचसी पर प्रदर्शन कर जिला चिकित्सा अधिकारी के नाम चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर मृत्युजय मंडल को ज्ञापन सौपा।
प्रसूता के चाचा हबीब खां पठान ने बताया कि भतीजी मुमताज पत्नी असलम खां निवासी भालता थाना क्षेत्र के छुवाडिय़ा गांव को डिलेवरी के लिए सीएचसी लाया गया था। यहां नॉर्मल डिलेवरी होने के बाद प्रसूता के ज्यादा ब्लडिंग होने से चिकित्सक ने झालावाड़ रैफर कर दिया। परिजनों ने 108 एम्बुलेन्स के लिए टोल फ्री नम्बर पर 4 बजकर 38 मिनट पर कॉल किया, तो वहां से जवाब आया कि 108 प्रसूता को छोडऩे के लिए गई है। इस पर परिजन 104 की मदद से प्रसूता को लेकर झालावाड़ गए, लेकिन रास्तें में ऑक्सीजन नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि जब 104 में प्रसूता को लेकर जा रहे थे, तब 108 सलावाद में ही खड़ी थी। वहीं झालावाड़ पहुंचने के 50 मिनट के बाद प्रसूता का भाई वहां से गुजरा तब भी सलावाद में ही 108 खड़ी थी, लेकिन उसके आसपास चालक व अन्य स्टॉफ नहीं था। मरीजनों का आरोप है कि एम्बुलेन्स स्टॉफ की लापरवाही से मरीज की जान गई। परिजनों ने एम्बुलेन्स कर्मीयों के खिलाफ सख्य कार्रवाई की मांग की। इस दौरान शहर काजी अल्लाबेली, सदर रईस खांं पठान, पूर्व सरपंच हेमराज राठौर, अल्ताफ मंसुरी, नाथूलाल वर्मा, कन्हैयालाल मेहर, सिताब मोहम्मद, अमरलाल मेहर और सुमित परिहार उपस्थित रहे।
आबादी के पास कचरा स्टेशन
से लोगों को होगी परेशानी
–महुआबारी दरवाजा बाहर का मामला
झालरापाटन. वार्ड १६ के नागरिकों ने नगरपालिका के महुआबारी दरवाजा बाहर कचरा स्टेशन बनाने के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी महावीर सिंह सिसोदिया व तहसीलदार योगेश अग्रवाल के महुआबारी दरवाजा बाहर स्थित नगरपालिका के पूर्व कचरा स्टेशन को यहां के बजाय करीब १०० फीट दूर बनाने के लिए स्थान चिह्नित करने के बाद चार दीवारी का निर्माण कराने के लिए सावल मशीन भेजने की जानकारी मिलने पर वार्ड १६ के नागरिकों ने मौके पर पहुंचकर विरोध जताया। इस पर अधिकारियों के नहीं मानने पर लोग वार्ड पार्षद ऋतु व्यास के पास पहुंचे। इस पर भाजपा नेता अवनिन्द्र व्यास, पंकज वैष्णव, मोहम्मद खालिद, संजय नामदेव, दीपक नामदेव, रमेश नामेदव, अनिस अगवान, स्वामी विवेकानंद सेवा संस्थान अध्यक्ष राहुल माली, अखलाक भाई आदि मौके पर पहुंचे और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बाद में नगरपालिका अध्यक्ष अनिल पोरवाल के समक्ष भी इसे लेकर नाराजगी जताई। एकत्र लोग अधिशाषी अधिकारी के पास गए और उनके समक्ष कचरा स्टेशन को स्थानातंरित करने को लेकर रोष जताते हुए कहा कि आबादी के समीप यहां कचरा स्टेशन के निर्माण से लोगों को परेशानी होगी। इसलिए कचरा स्टेशन आबादी के बाहर बनाया जाए। इस पर अधिशाषी अधिकारी ने यहां पर कचरा स्टेशन नही बनाने व काम को रूकाने के बाद सभी लौट गए

ट्रेंडिंग वीडियो