बिना प्रमाण पत्र दिए हुआ पुरस्कार वितरण

बिना प्रमाण पत्र दिए हुआ पुरस्कार वितरण
बिना प्रमाण पत्र दिए हुआ पुरस्कार वितरण

Jitendra Jaikey | Updated: 05 Sep 2019, 06:22:52 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

-जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का समापन

बिना प्रमाण पत्र दिए हुआ पुरस्कार वितरण
-जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का समापन
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के समापन पर गुरुवार को प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाडिय़ों को मात्र स्मृति चिंह देकर औपचारिता पूरी कर ली गई वहीं विजेता होने के पुख्ता प्रमाण पत्र नही दिए गए। विभाग की इस ढिलाई पर आला अधिकारी ने यह पल्ला झाड़ लिया कि प्रमाण पत्र समय पर तैयार नही हो पाए है। बाद में दे दिए जाएगे। जबकि राज्य स्तर व राष्ट्रीय स्तर पर बड़े पैमाने पर होने वाले आयोजन में भी समापन पर सभी विजेताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाता है। जिला मुख्यालय पर शिक्षा विभाग की ओर से चल रही 64 वीं जिला स्तरीय माध्यमिक/ उच्च माध्यमिक विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता के तहत चार दिवसीय प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को खेल संकुल में हुआ। इस दौरान सामाजिक संगठनों की ओर से स्मृति चिंह की व्यवस्था होने से विजेताओं को नवाजा गया।
-नियम यह है समापन समारोह में मिलना चाहिए
प्रतियोगिता में विजेताओं को समापन पर प्रमाण पत्र दिए जाने का नियम है। इसके लिए जिला मुख्यालय पर प्रमाण पत्र पर संयोजक के साईन व जिला शिक्षा अधिकारी के साईन की मोहर लगती है मात्र इतना का काम करना था। इसके लिए अलग से स्टाफ लगा कर भी समय पर काम पूरा किया जा सकता था। लेकिन विभागीय लापरवाही व ढिलाई के कारण विजेता खिलाडिय़ों का सार्वजनिक समारोह में पूरा सम्मान नही हो पाया।
-समय पर तैयार नही हुए प्रमाण पत्र
इस सम्बंध में प्रतियोगिता प्रभारी अजय जैन ने कहा कि उन्होने रात 11 बजे तक प्रमाण पत्र तैयार कर दिए थे। लेकिन अधिकारी के साईन नही होने से विजेताओं को वितरित नही किए गए। वहीं कार्यक्रम में उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी रंगलाल मीणा ने यह कह कर पल्ला झाड़ लिया कि प्रमाण पत्र तैयार होने में समय लगता है इसे बाद में दिए जाएगे।
-विजेताओं को नवाजा
प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि विमेंस विंग इंटरनेशनल क्लब की अध्यक्ष प्रीति बोहरा, विशिष्ठ अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी रंगलाल मीणा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कल्पना पाठक, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश चौधरी, रवि वशिष्ठ व जिला शारीरिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष जयपाल सिंह यादव रहे। अध्यक्षता कांग्रेस नेता शेलेंद्र यादव ने की। प्रधानाचार्य अजय जैन ने स्वागत भाषण, गोपालकृष्ण दुबे ने शिक्षक की भूमिका पर विचार व संचालन पूनम रौतेला ने किया। अतिथियों ने विजेताओं को स्मृति चिंह भेंट किए।
-इनका रहा श्रेष्ठ प्रदर्शन
प्रतियोगिता में 17 वर्षीय छात्रा वर्ग में सर्वश्रेष्ठ तैराक गागरोन की अनीता रही। छात्र वर्ग में खाताखेड़ी के हेमराज व 19 वर्षीय छात्रा वर्ग में गागरोन की कृष्णा भील, छात्र वर्ग में खाताखेड़ी के लाल सिंह व रोडूलाल सर्वश्रेष्ठ तैराक रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned