राजस्थान : मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सीनियर छात्र ने पूछा कौनसे बैच के हो? पता लगा जूनियर हैं तो जमकर कर दी मारपीट

राजस्थान : मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सीनियर छात्र ने पूछा कौनसे बैच के हो? पता लगा जूनियर हैं तो जमकर कर दी मारपीट

rohit sharma | Updated: 23 Jul 2019, 06:42:45 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

Ragging Case in Medical College : Medical College के दो सीनियर द्वारा दो जूनियर छात्रों की रैगिंग का मामला सामने आया है। जूनियर छात्रों के साथ मारपीट भी की गई।

झालावाड़. मेडिकल कॉलेज ( medical college ) के दो सीनियर द्वारा दो जूनियर छात्रों की रैगिंग का मामला सामने आया है। जूनियर छात्रों के साथ मारपीट भी की गई। घटना के बाद मंगलवार को तुरंत एंटी रैगिंग कमेटी ( ANTI RAGGING COMMITTEE ) की बैठक हुई। इसमें आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्हें छात्रावास से निष्कासित कर दिया गया। इंटर्रनशिप ट्रेनिंग का समय 6 माह बढ़ा दिया गया व दोनों पर पांच-पांच हजार रुपए जुर्माना भी लगाया।

 

कमेटी के डॉ. अतुल तिवारी ने बताया कि 21 जुलाई की रात करीब साढ़े बारह बजे मेडिकल कॉलेज के 2017 बैच के दो छात्र कमलेश मकवाना व महेंद्र नागर अस्पताल के बाहर चाय पी रहे थे। उसी समय कॉलेज के 2013 बैच के सीनियर छात्र महीपाल सैनी व विक्रेंद्र सिंह राठौड़ आए व उन्हें उठने को कहा और बैच पूछने लगे। जब दोनों ने उनका बैच 2017 बताया तो सीनियर छात्रों ने उन्हें अपना रौब दिखाते हुए मारपीट शुरू कर दी।

 

पीड़ित छात्रों ने दिल्ली स्थित रैगिंग हेल्प लाइन पर फोन कर जानकारी दी। वहां से मेडिकल कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी को तुरंत एक्शन लेकर व जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। इस पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. आर.के.आसेरी ने जांच कमेटी गठित कर मामले की जांच करवाई।


कमेटी की बैठक में हुआ निर्णय

मामले की जांच के बाद एसआरजी अस्पताल के अधीक्षक कक्ष में मंगलवार शाम हुई एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में उपखंड अधिकारी मोहनलाल प्रतिहार, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. आर.के. आसेरी, डॉ. पी. झंवर, डॉ. सुषमा पांडे, डॉ. दीपक दुबे, डॉ. अतुल तिवारी, डॉ. अजय भार्गव, डॉ. मनोज शर्मा आदि ने चर्चा के बाद दोनों दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned