scriptकांग्रेस में सक्रिय हुआ केंद्रीय नेतृत्व, विधानसभा चुनावी अलर्ट के बाद राहुल गांधी ने अचानक किया कांग्रेस जिलाध्यक्षों को फ़ोन | Rahul gandhi phone call to District president for Rajasthan election | Patrika News

कांग्रेस में सक्रिय हुआ केंद्रीय नेतृत्व, विधानसभा चुनावी अलर्ट के बाद राहुल गांधी ने अचानक किया कांग्रेस जिलाध्यक्षों को फ़ोन

locationझालावाड़Published: Oct 11, 2018 08:39:36 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news

जयपुर ।

राजस्थान में करीब दो महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व सक्रिय हो गया है। राजस्थान में कांग्रेस इस बार किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है इसी को देखते हुए कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी खुद राजस्थान दौरा कर रहे हैं। ऐसे में सचिन पायलट और अशोक गहलोत भी उनके साथ चुनावी तैयारियों में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में खुद राहुल भी प्रदेश के कांग्रेस जिलाध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से संपर्क कर रहे हैं।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान में जिलों की कमान संभाल रहे जिलाध्यक्षों के ज्ञान की परीक्षा ली। राहुल की ओर से सुबह 10 से 11 बजे के बीच जिलाध्यक्षों से फोन कॉल के जरिए सम्पर्क किए जाने के चलते प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से अलर्ट किया गया था। ऐसे में सभी जिलाध्यक्ष राहुल के फोन का इंतजार करते रहे। लेकिन राहुल की दो-तीन जिलाध्यक्षों से ही बात हो सकी।
झालावाड़ व अन्य जिलों के अध्यक्षों से हुई बातचीत में राहुल ने बूथ, ब्लॉक, जिला स्तर पर संगठन के होने वाले कार्यों को लेकर सवाल पूछे। झालावाड़ जिलाध्यक्ष से बूथ पर किए जा रहे कार्यों के फीडबैक के साथ ही शक्ति प्रोजेक्ट को लेकर ज्ञान की परीक्षा ली। उन्होंने पूछा कि शक्ति प्रोजेक्ट में किस प्रकार काम होता है। इसके अलावा दलित, युवा और महिलाओं को लेकर संगठन के कामकाज को लेकर सवाल किए।
सिरोही व जैसलमेर के जिलाध्यक्षों से भी संवाद हुआ। जिलाध्यक्षों की तरह ही पिछले दिनों राहुल ने ब्लॉक अध्यक्षों से फोन के जरिए बात कर ब्लॉक स्तर पर किए जा रहे कामकाज के बारे में सवाल किए थे। बताया जा रहा है कि राहुल जल्द फिर जिलाध्यक्षों से वार्ता करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो