scriptराजस्थान LIVE UPDATES: भाजपा के दुष्यंत कांग्रेस के प्रमुख शर्मा से 1 लाख 18267 हजार वोटों से आगे आमजन व कार्यकर्ताओं के उत्साह पर गर्मी भारी | Rajasthan LIVE UPDATES: BJP's Dushyant Congress chief ahead of 1 lakh | Patrika News

राजस्थान LIVE UPDATES: भाजपा के दुष्यंत कांग्रेस के प्रमुख शर्मा से 1 लाख 18267 हजार वोटों से आगे आमजन व कार्यकर्ताओं के उत्साह पर गर्मी भारी

locationझालावाड़Published: May 23, 2019 11:09:38 am

Submitted by:

arun tripathi

अपने पसंदीदा प्रत्याशी को जिताने के लिए आमजन व कार्यकर्ताओं का लम्बा इंतजार तो खत्म हो गया। लोकसभा चुनाव को लेकर मतगणना भी शुरू हो गई है लेकिन आमजन व कार्यकर्ताओं पर गर्मी भारी पड़ रही है।

राजस्थान LIVE UPDATES: भाजपा के दुष्यंत कांग्रेस के प्रमुख शर्मा से 1 लाख 18267 हजार वोटों से आगे  आमजन व कार्यकर्ताओं के उत्साह पर गर्मी भारी

Rajasthan LIVE UPDATES: BJP’s Dushyant Congress chief ahead of 1 lakh

झालावाड़ / बारां. अपने पसंदीदा प्रत्याशी को जिताने के लिए आमजन व कार्यकर्ताओं का लम्बा इंतजार तो खत्म हो गया। लोकसभा चुनाव को लेकर मतगणना भी शुरू हो गई है लेकिन आमजन व कार्यकर्ताओं पर गर्मी भारी पड़ रही है। बारां-झालावाड़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के दुष्यंत सिंह कांग्रेस के प्रमोद शर्मा से 1 लाख 8 हजार वोटों से सुबह पौने ग्यारह बजे तक आगे थे लेकिन फिर भी आमजन व कार्यकर्ताओं में उत्साह नहीं था।
गर्मी के कारण आमजन व कार्यकर्ता मतगणना स्थल पर नहीं दिखे। मतगणना स्थल व सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।
लोकसभा चुनाव को लेकर पॉलोटेक्निक कॉलेज में मतगणना सुबह 8 बजे से चल रही है। कार्यकर्ताओं व आमजन की भीड़ को देखते हुए मतगणना स्थल से काफी दूरी पर जगह-जगह पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस जाप्ता सुबह से बैठा हुआ है लेकिन यहां पर तेज गर्मी व चिलचिलाती धूप के कारण आमजन व कार्यकर्ता नहीं दिखाई दिए। साथ ही चौराहों व सड़कों पर मतगणना को लेकर कोई माहौल दिखाई नहीं दिया। शहर की सभी सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा।
कार्यालय परिसर में दिखे कार्यकर्ता
भाजपा कार्यालय सुबह से ही कार्यालय पर जने रहे। कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई दिया। कार्यालय परिसर में कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां व छाया के लिए टेन्ट लगाया गया है। साथ ही लगातार मतगणना परिणाम देखने के लिए एलईडी लगाई गई है। कार्यकर्ता मतगणना शुरू होने के साथ ही कार्यालय पर जमे रहे। यहां उनके लिए पानी व चाय की व्यवस्था की गई है। उत्साहित कार्यकर्ताओं ने बीच-बीच में कई बार नारेबाजी भी की।
कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा
उधर कांग्रेस कार्यालय में सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां पर कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था तो की गई लेकिन कोई भी कार्यकर्ता दिखाई नहीं दिया।
रहता है उत्साह
विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव या फिर पंचायतों के चुनाव कार्यकर्ताओं व आमजन में परिणाम को लेकर उत्साह रहता है। आमजन व कार्यकर्ता सुबह से ही मतगणना स्थल पर जमे रहते हैं। पल-पल के रुझान पर नजर रहती है।
गणना आठ कमरों में
झालावाड़-बारां लोकसभा सीट के मतों की गणना महाविद्यालय के आठ कमरों में होगी। इन कमरों में विधान सभावार टेबलें लगा दी गई है। प्रत्येक विधानसभा के लिए 12-12 यानी कुल 96 टेबलों पर गणना संबंधी कार्य होगा। प्रत्येक टेबल पर 3-3 कार्मिक तैनात रहेंगे। मतगणना में जिन कर्मचारियों की ड््यूटी लगाई गई है उन्हें सुबह 6 बजे ही मतगणना स्थल पर पहुंचना होगा। मतगणना में लगे सभी कर्मचारियों के लिए गेट नंबर एक से प्रवेश की व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो