आठ साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम आया बिना सीट बेल्ट बांधे वाहन चलाने का नोटिस, दंग रह गया हर कोई

आठ साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम आया बिना सीट बेल्ट बांधे वाहन चलाने का नोटिस, दंग रह गया हर कोई

Dinesh Saini | Updated: 14 Sep 2019, 01:46:46 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

Rajasthan Transport Department: जिला परिवहन विभाग ( Rajasthan Transport Department ) में किस लापरवाही से काम हो रहा है। इसकी मिसाल हाल ही में देखने को मिली जब विभाग ने आठ साल पहले दिवंगत हो चुके व्यक्ति के नाम उसके घर बिना सीट बेल्ट बांधे वाहन चलाने का दोष आरोपित करते हुए उसका लाइसेंस निलंबन ( License suspension) की अनुशंसा कर दी...

झालावाड़। जिला परिवहन विभाग ( Rajasthan Transport Department ) में किस लापरवाही से काम हो रहा है। इसकी मिसाल हाल ही में देखने को मिली जब विभाग ने आठ साल पहले दिवंगत हो चुके व्यक्ति के नाम उसके घर बिना सीट बेल्ट बांधे वाहन चलाने का दोष आरोपित करते हुए उसका लाइसेंस निलंबन ( License suspension) की अनुशंसा कर दी। डाक विभाग द्वारा गत 11 सितम्बर को घर पहुंचे विभागीय पत्र को देखकर परिजन चौंक गए। मामला कस्बे निवासी मृतक राजेंद्र कुमार कसेरा का है। कसेरा की मृत्यु 5 सितम्बर 2011 हो चुकी है। विभाग ने भेजे पत्र में उनके लाइसेंस का निलम्बन करने की अनुशंसा करते हुए निलम्बन कार्रवाई के लिए राजेंद्र कसेरा को लाइसेंस की मूल प्रति के साथ जिला परिवहन कार्यालय बुलाया है तथा नहीं पहुंचने पर एकतरफा कार्रवाई करने की बात कही है।

जिला परिवहन अधिकारी समीर जैन का कहना है कि पुलिस ने कोई चालान बनाया होगा। इससे हमारे पास लाइसेंस निलंबन के लिए सूचना आई थी। हमने कार्रवाई करने से पहले जिस नंबर का लाइसेंस था, उसको सूचना दी। आदमी जिंदा या नहीं? इसका हमें पता नहीं चलता।

कर्ज में डूबे किसान ने लगाया फंदा, मौत
श्रीगंगानगर जिले के घड़साना में फाइनेंस पर ट्रैक्टर लेने के मामले में कर्ज नहीं चुका पाने से परेशान दो एसटीवाई सताइयां गांव के एक किसान ने गुरुवार रात आत्महत्या कर ली। जांच अधिकारी एएसआई भगतसिंह ने बताया कि मंगलाराम धाणक (24) ने अपने घर में गुरुवार रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मंगलाराम ने कुछ माह पहले नया ट्रैक्टर खरीदा था। टै्रक्टर की किस्तें बकाया रहने पर फाइनेंसकर्मियों ने तकाजा किया।

परीक्षा के तनाव में आइआइटियन कूदा ट्रेन के आगे, मौत
वहीं जोधपुर में आइआइटी करने के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक ने शुक्रवार शाम ट्रेन से कटकर जान दे दी। वह कई दिनों से डिप्रेशन में था और उसका इलाज भी चल रहा था। महामंदिर पुलिस के अनुसार परिहार नगर निवासी कमेश कंवरिया (22) पुत्र राजूराम जटिया का शव शाम को प्रेमनगर रेलवे फाटक और बनाड़ केंट रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के बीच ट्रैक पर मिला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned