खेत में भर गया रैवा डेम का पानी

खेत में भर गया रैवा डेम का पानी

Jagdish Paraliya | Publish: Sep, 05 2018 04:11:12 PM (IST) Jhalawar, Rajasthan, India

खेत में भर गया रैवा डेम का पानी

झालावाड़ रोड ञ्च पत्रिका. ग्राम आमलिया खेड़ी श्रीछतरपुर के खाते में दुर्गाशंकर आत्मज रामनारायण भील निवासी खोद की करीब 8 बीघा जमीन में रेवा डैम का पानी चार साल से भरा है। लिखित में भी तहसीलदार पचपहाड़, उपखंड अधिकारी भवानीमंडी सिंचाई अधिकारी झालावार आदि को लिखित में देने के बावजूद मुआवजा नहीं दिया गया। वहीं कई अन्य किसानों को भी मुआवजा नहीं मिला।

सुविधाघर तैयार, मिलेगी राहत

बैरागढ़ ञ्च पत्रिका. पंचायत मुख्यालय पर पंचायत द्वारा सुविधाघर निर्माण प्रगति पर है। ग्राम विकास अधिकारी शैलेन्द्र शर्मा ने बताया कि सीनियर विद्यालय के सामने लम्बे अर्से से व्याप्त गंदगी को हटाकर पंचायत फंड एफएफसी से करीब 1 लाख 6 0 हजार लागत से आमजन व राहगीरों की सुविधा के लिए 2 शौचालय व 4 मूत्रालय का निर्माण किया जा रहा है।

मलबे-कीचड़ से गुजर रहे विद्यार्थी

खानपुर ञ्च पत्रिका. ग्राम पंचायत बैसार के गांव नयागांव गूजरान में सड़क के अभाव में स्कूली छात्रों को मलबे व कीचड़ से होकर विद्यालय जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों को दैनिक साजों-सामान के लिए समीपवर्ती गांव बैसार जाना पड़ता है। स्थानीय पंचायत को अवगत कराने पर बजट नहीं होने का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ लिया जाता है। मंगलवार को एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी व विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर समस्या का समाधान करने की मांंग की।

काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन

खानपुर ञ्च पत्रिका. राजस्थान राज्य एलएचवी व एएनएम एसोसिएशन ने मांगों को लेकर मंगलवार को काली पट्टी बांधकर कार्य का बहिष्कार किया। संघ प्रदेश उपाध्यक्ष मीना पारेता व ब्लॉक अध्यक्ष उषा नागर की अगुवाई में बताया कि सरकार द्वारा उनकी मांगे पूरी नहीं करने के विरोध में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। विरोध के बाद भी सरकार द्वारा मांगों पर ध्यान नहीं देने पर सामूहिक अवकाश पर रहकर आन्दोलन किया जाएगा।

वीवीपेट मशीन की जानकारी दी

बकानी ञ्च पत्रिका. क्षेत्र के ग्रामीण अचंलों में स्वीप रथ द्वारा वीवीपेट मशीन की जानकारी दी जा रही है। मास्टर ट्रेनर अमित वैष्णव ने बताया कि देवनगर, भूमाड़ा, सलावाद, ऊखली, टिटोडिय़ा, बड़बड़, कमलपुरा, नसीराबाद, रेपला आदि गावों के सावर्जनिक स्थानों पर जाकर लोगों से ज्यादा से ज्यादा सम्पर्क कर के ईवीएम व वीवीपेट मशीन की जानकारी दी।

 

 

रैली स्थगित

झालावाड़. महासंघ की ओर से सभी संगठनों की बुधवार को जयपुर में होने वाली रैली को सरकार से सकारात्मक वार्ता के उपरांत स्थगित कर दिया गया है। महासंघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सोनी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संघर्ष समिति संयोजक अभिदान सिंह कविया एवं संघर्ष समिति सह संयोजक गजेंद्र सिंह राठौड़ से प्राप्त सुचना के अनुसार जयपुर रैली 6 सितंबर को स्थगित कर दिया गया है। क्योकि सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा 7 सूत्री मांगों के अतिरिक्त अन्य अन्य मांगों पर क्रियान्विति का लिखित आश्वासन व ं समर्थन सहमति पत्र देकर देने पर स्थगित किया गया है।

बस स्टैण्ड पर दी ईवीएम और वीवीपेट की जानकारी

झालावाड़. विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया में जनता को जागरूक करने हेतु ईवीएम व वीवीपेट मशीन का प्रदर्शन बस स्टैण्ड पर किया गया। निर्वाचक रजिस्ट्रकरण पदाधिकारी डॉ. राकेश मीणा ने बताया कि इस अवसर पर यात्रियों को ईवीएम वीवीपीएटी मशीन की कार्यप्रणाली की जानकारी दी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned