script

कुलदेवी के दर्शन कर लौट रहे सेना के जवान की पत्नी और बच्चे सहित हादसे में मौत

locationझालावाड़Published: Mar 27, 2020 03:38:29 pm

Submitted by:

arun tripathi

क्षतिग्रस्त पुलिया से चंबल नदी में गिरी कार, राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर हादसा

कुलदेवी के दर्शन कर लौट रहे सेना के जवान की पत्नी और बच्चे सहित हादसे में मौत

क्षतिग्रस्त पुलिया से चंबल नदी में गिरी कार, राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर हादसा

चौमहला. क्षेत्र के खेजडिय़ा गांव के स्थित राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर चंबल नदी की टूटी पुलिस से रात को एक सेना का जवान कार सहित करीब 70 फीट नीचे जा गिरा। घटना में सेना के जवान व उसकी पत्नी सहित एक साल के बेटे की मौके पर ही मौत हो गई।
गंगधार थानाधिकारी कल्याणसिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश के बोरदियाकलां नीमच निवासी तुफान सिंह तंवर पुत्र चैनसिंह (25) पत्नी सीमा कंवर (22) और पुत्र यश (10) माह की कार गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों को सूचना देने पर परिजन रात को करीब 3.30 बजे चौमहला पहुंचे। गुरुवार सुबह 9.30 बजे तीनों के पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। इस दौरान चिकित्साल पहुंचे परिजन सेना के जवान का पूरा परिवार एक साथ खत्म होने पर सन्न रह गए, परिजनों को कुछ समझ में नहीं आ रहाथा, कि अचानक से ये क्या हो गया। कोई भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं था।
-रात को ही मौके पर पहुंचे
कार हादसे की सूचना मिलने पर कुण्डला सरपंच राघवेंद्र सिंह झाला, रावन ग़ुराड़ी के पूर्व सरपंच सुरेश सिंह सबसे पहले मौके पर पहुंचे। उसके बाद उपखण्ड अधिकारी राहूल मल्होत्रा, पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीणा, तहसीलदार बालचंद मीणा, थाना प्रभारी कल्याण सिंह मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। जेसीबी और लोगों की मदद से शवों को और कार को बाहर निकाला।
-गांव में छुट्टियों पर आया था
पुलिस ने बताया कि भारतीय सेना का जवान तुफान सिंह तंवर पुत्र चैनसिंह सेना से अपने गांव बोरदिया कलां नीमच आया था। वह बुधवार को राजगढ़ में कुलदेवी के दर्शन करके वापस लौट रहा था, इसी दौरान चंबल नदी की क्षतिग्रस्त पुलिया पर रात को हादसा हो गया। मृतक की प्रहचान जेब में मिले सेना के कार्ड के माध्मय से हुई है।
-छह माह में पुलिया सही नहीं हुई
गत वर्ष सितम्बर माह में हुई अतिवृष्टि के चलते पुलिय चंबल नदी पर बनी पुलिया बह गई थी, तब से ही यह मार्ग बंद है, रास्ता रोकने के उपाय भी कर रखे हैं, फिर भी मृतक कार को साइड से निकाल कर ले गया और अपने परिवार के साथ जान से हाथ दो बैठा। ऐसे में पुलिय पर आवागमन के आधे-अधूरे उपाय लोगों की जान ले रहे हैं, प्रशासन ने इस मार्ग को पुरी तरह से बंद किया होता तो शायद तीन जान नहीं जाती।
अंधड़ से सामुदायिक भवन की दीवार गिरने से एक जने की मौत
-जलदाय विभाग कार्यालय के पीछे का मामला
खानपुर. कस्बे के मेगा हाइवे पर जलदाय विभाग कार्यालय के पीछे निर्माणाधीन धाकड़ के सामुदायिक भवन की दीवार गिरने से देर शाम को एक जने की मौत हो गई। कंवल्दा गांव निवासी दुर्गाशंकर धाकड़ (48) पुत्र रामगोपाल खेत मे गेहूं की फसल काट रहा था, तभी अचानक आई अंधड़ व बारिश के दौरान धाकड़ समाज के निर्माणाधीन धरणीधर सामुदायिक भवन की दीवार के पीछे बैठ गया। इसी दौरान अंधड़ से अचानक दीवार भरभराकर गिर पड़ी। इसके नीचे दबने से वह गंंभीर घायल हो गया। उसे खानपुर चिकित्सालय लाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। गुरुवार को शव का पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
-इधर महिला की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु
खानपुर. डूृण्डी गाडऱवाड़ा गांव में देर शाम खेत पर काम करने गई महिला अचानक बेहोश हो गई। उसे खानपुर चिकित्सालय लाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। रामभरोसीबाई मेहर (32) अपनी 7 वर्षीय पुत्री संध्या के साथ खेत पर गेहं काटने गई थी। तभी अंधड़ व बारिश के दौरान अचानक बेहोश हो गई। आसपास के लोगों व परिजनों द्वारा उसे अचेतावस्था में खानपुर अस्पताल लाया गया। जहां जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम करााकर संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला दर्ज कर परिजनों को सौंपा।

ट्रेंडिंग वीडियो