आंखों में मिर्च फेंक कारोबारी से 15 लाख की लूट, ऐसे दिया घटना को अंजाम

कैश बैग लेकर ऑफिस से घर जा रहा था कारोबारी...

By: dinesh

Published: 10 Feb 2018, 01:20 PM IST

जयपुर। जयपुर के करधनी क्षेत्र में आंखों में मिर्च झोंककर ज्वैलर से लाखों के जेवर लूटने वाले मामले की जांच पुलिस कर रही है। इस बीच शुक्रवार देर रात झालावाड़ में भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया गया है। इस वारदात में करीब पंद्रह लाख रुपए लूटे गए हैं। पुलिस ने लूट की इस वारदात के बाद से कोटा और झालावाड़ समेत आसपास के जिलों में नाकाबंदी की है, लेकिन लुटेरों के बारे में पुलिस को जानकारी नहीं मिल सकी है। मामले की जांच झालरापाटन थाना पुलिस कर रही है।


स्कूटी से घर लौट रहा था कारोबारी
पुलिस के अनुसार कारोबारी दिनेश वासवानी शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे लालबाग स्थित अपना ऑफिस बंद कर घर लौट रहा था। वासवानी ने घर जाने के लिए ऑफिस के बाहर खड़ी स्कूटी ली और कैश बैग स्कूटी पर टांगकर घर के लिए रवाना हो गया। वासवानी ऑफिस से कुछ ही दूरी पर निकला कि शांतिमार्ग पर आते-आते एक एक युवक ने वासवानी की आंखों में मिर्च पाउडर फेंका। वासवानी स्कूटी समेत नीचे गिरा तो दूसरा युवक स्कूटी पर टंगा बैग लेकर भाग गया। दोनों युवक अलग-अलग दिशाओं में दौड़ गए और देखते ही देखते ओझल हो गए।


कलक्शन के थे पंद्रह लाख रुपए
वासवानी के चीख पुकार मचाने पर लोग वहां आए और पुलिस को सूचना दी। वासवानी के परिजनों को भी देर रात ही जानकारी दी गई। वासवानी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वासवानी ने पुलिस को बताया कि बैग में करीब पंद्रह लाख रुपए थे, जो कलक्शन के थे। इन रुपयों को आज बैंक में जमा कराया जाना था।


हाल ही, राजधानी जयपुर के अशोक नगर में स्थित एक्सिस बैंक की चैस्ट ब्रांच से नौ सौ पच्चीस करोड़ रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया गया था लेकिन लुटेरे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके थे। उसके बाद इतना पुलिस का पहरा और नाकाबंदी के बाद सरेराह ऐसी घटनाएं होना पुलिस पर सवालिया निशान उठाने वाला है। ऐसा लगता है कि अब तो लुटेरे पुलिस से एक कदम आगे ही निकल चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned