script

राजस्थान में नई भूमिका में होंगी डांसिंग ‘सनसनी’ सपना चौधरी, जाने कब-कहां-किस अवतार में आएंगी नज़र

locationझालावाड़Published: May 24, 2019 01:30:21 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान में नई भूमिका में होंगी डांसिंग ‘सनसनी’ सपना चौधरी, जाने कब-कहां-किस अवतार में आएंगी नज़र

Sapna Choudhary to judge dancing competition in Jhalawar Rajasthan
झालावाड़।

हरियाणवी डांसर, एक्टर और एन्टरटेनर सपना चौधरी ( Sapna Choudhary ) एक बार फिर राजस्थान आ रही हैं। लेकिन इस बार की राजस्थान विज़िट में वो डांसर नहीं बल्कि एक नई भूमिका में नज़र आएंगी। दरअसल, सपना का एक डांस कम्पीटीशन में बतौर जज शामिल होने का कार्यक्रम तय हुआ है।

जानकारी के मुताबिक़ झालावाड़ के राधा रमण मंदिर ग्राउंड में 28 मई को एक संस्था की ओर से डांसिंग कॉम्पीटीशन का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में सपना चौधरी ( Sapna Choudhary ) जज की भूमिका में रहने वाली हैं। सपना के कार्यक्रम में आने को लेकर प्रचार भी ज़ोरों पर है। कार्यक्रम को लेकर आयोजकों को पुलिस की अनुमति भी मिल गई है।

ये पहली बार है जब सपना चौधरी ( Sapna Choudhary ) राजस्थान में किसी डांसिंग कॉम्पीटीशन को जज करने आ रही हैं। इससे पहले वे यहां कई इवेंट्स कर चुकीं हैं जिसमें उन्होंने अपने डांसिंग टैलेंट से अपने फैंस को एन्टरटेन किया है।

नहीं चली फिल्म एक्ट्रेस की भूमिका में
गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले ही सपना फिल्म ‘दोस्ती के साइड इफेक्ट्स’ में नजर आई थीं। ये फिल्म भले ही फ्लॉप रही हो, लेकिन सपना की पॉपुलैरिटी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

बिग बॉस के बाद और बढ़ी लोकप्रियता
हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी ( Sapna Choudhary ) की लोकप्रियता ‘बिग बॉस-11’ के बाद से और ज़्यादा बढ़ गई। उन्हें इंटरनेट सनसनी कहना भी गलत नहीं होगा। उनकी डांसिंग का लगभग हर वीडियो तेज़ रफ़्तार से वायरल होता है। फैन फॉलोविंग के मामले में बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स को वे मात देती दिख रही हैं। भोजपुरी सिनेमा, पंजाबी और हरियाणवी फिल्मों में धूम मचाने वाली सपना इन दिनों देशभर में स्टेज परफॉर्मेंस दे रही हैं। उनके हर लेटेस्ट वीडियो को लोग खूब पसंद कर करते हैं।

12 वर्ष में ही शुरू कर दिया स्टेज डांस
सपना चौधरी ( Sapna Choudhary Birth ) का जन्म 25 दिसंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। बचपन में ही उनके पिता का निधन हो गया था। उनके पिता ही घर के एकमात्र कमाने वाले सदस्य थे, ऐसे में पूरे परिवार पर संकटों के बादल छा गए। इन हालात में सपना चौधरी ने घर का खर्चा चलाने के लिए बारह वर्ष की उम्र में ही स्टेज पर डांस करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे उनका डांस लोगों को पसंद आने लगा तो उनकी इनकम भी बढ़ने लगी। कुछ वर्षों तक इसी तरह चलता रहा। उन्हें पहला बड़ा ब्रेक अपने एलबम “सॉलिड बॉडी” से मिला। इस एक गाने ने उन्हें हरियाणा तथा आस-पास के क्षेत्रों में पापुलर कर दिया। अपनी जिम्मेदारियों के चलते सपना चौधरी की पढ़ाई-लिखाई भी सुचारु रूप से नहीं हो सकी।

आत्महत्या का भी किया था प्रयास
सपना सफलता की सीढ़ीयां चढ़ ही रही थी कि वर्ष 2016 में एक स्टेज शो के दौरान उन पर दलित समुदाय के अपमान का आरोप लगा तथा उनके खिलाफ दलितों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत को लेकर एफआईआर भी दर्ज करवाई गई। उस समय सपना डिप्रेशन में आ गई तथा उन्होंने हाथ की नस काट आत्महत्या का प्रयास किया।

बिग बॉस से मिली अपार सफलता
आत्महत्या के प्रयास के बाद उन्होंने एक बार फिर से अपने कॅरियर को लेकर प्रयास आरंभ किए और जल्दी ही सपना चौधरी को बिग बॉस 11 में जाने का मौका मिला। इस शो के बाद वह घर-घर प्रसिद्ध हो गई। यहीं से उनके कॅरियर ने एक नई उड़ान भरी। इसके बाद उनके कई सोलो एल्बम रिलीज हुए, जिनसे सपना चौधरी के प्रशंसकों की संख्या बढ़ने लगी। वर्ष 2018 में वह भारत में सर्च होने वाली टॉप सेलेब्रिटीज की लिस्ट में तीसरे स्थान पर थी।

बिना टॉपर बने हासिल की सफलता

जहां कुछ होनहार बच्चे बोर्ड परीक्षा या कॉम्पीटिशन परीक्षाओं में कम नंबर आने से हतोत्साहित हो जाते हैं, वहीं सपना चौधरी ने इसकी परवाह किए बगैर सफलता के लिए हरसंभव प्रयास किया। आम लोगों के उलट सपना चौधरी कभी स्कूल टॉपर या कॉलेज टॉपर नहीं रही, परन्तु उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर वो सब हासिल किया जो हजारों-लाखों लोगों के लिए सपना ही रहता है। उन्होंने बचपन से ही काम कर अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी की और सफलता के शिखर तक पहुंची।

अचानक बदला लुक
‘बिग बॉस 11’ में बतौर कंटेस्टेंट पार्टिसिपेट करने के बाद हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी की पॉपुलैरिटी में चार चांद गए। सपना चौधरी देसी लुक को छोड़ इतनी मॉडर्न हो गई कि वह अपनी लेटेस्ट तस्वीरों में पहचान में भी नहीं आने लगीं। दरअसल, लोगों ने उन्हें सलवार-सूट में ही देखा था। लेकिन अब सपना इतनी ग्लैमर हो गई है कि बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस भी उनके सामने फीकी पड़ती नजर आ रही हैं। सपना की नई तस्वीरों में तो वह सलवार-सूट छोड़ शॉर्ट ड्रेस में नजर आ रही हैं।

लोगों को पसंद आ रहा है सपना का मॉडर्न लुक
हाल ही में सपना चौधरी की कई नई तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वो अपना टैटू प्लॉन्ट करती दिख रही हैं। सपना ने अपनी पीठ पर देसी क्वीन लिखवाया हुआ है। सोशल मीडिया पर लोगों को सपना की ये तस्वीरें बेहद पसंद आ रही हैं। बिग बॉस के बाद सपना एक डांसर के साथ मॉडल भी हो गई हैं। उन्होंने अपना वजन काफी कम कर लिया है और डिजाइनर ड्रेस पहन फोटोशूट करवाती हैं।
पहले प्रोग्राम में नहीं मिली थी फीस
सपना ने धीरे-धीरे पूरे हरियाणा में खूब नाम कमाया। उनका पहला स्टेज शो 10 दिसंबर, 2012 में हरियाणा के कैथल जिले में हुआ। उस प्रोग्राम के लिए सपना को पैसे नहीं मिले, लेकिन अगले ही प्रोग्राम के लिए उन्होंने करीब 3 हजार रुपए की कमाई की। आज वहीं सपना है जो कभी 3 हजार कमाती थी और आज लाखों में कमा रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो