scriptबहन की शादी के लिए खरीदारी करने आया वांछित अपराधी गिरफ्तार | Seeking a wedding for sister's wedding, arresting the wanted criminal | Patrika News

बहन की शादी के लिए खरीदारी करने आया वांछित अपराधी गिरफ्तार

locationझालावाड़Published: Apr 20, 2019 03:43:46 pm

Submitted by:

arun tripathi

जिला स्तर पर टॉप 10 में शामिल

JHALRAPATAN

जिला स्तर पर टॉप 10 में शामिल

झालरापाटन. सदर थाना पुलिस ने वांछित मुख्य अपराधी को गिरफ्तार किया।
जिला पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के गांव किशनपुरिया निवासी राजबाबू कंजर सम्पति, डकैती, लूट, नकबजनी, चोरी जैसे गंभीर मामलों का अपराधी है। एक साल से न्यायालय से जमानत होने के बाद फरार था। जिला स्तर पर टॉप 10 वांछित अपराधी स्कीम चलाकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनदान बारहठ, पुलिस उप अधीक्षक अतुल साहू के निर्देशन में सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा, कनवाड़ा चौकी प्रभारी हेड कांस्टेबल नितीन शर्मा, कांस्टेबल सुरेश गुर्जर, विनोद कुमार की टीम गठित की। सुरेश गुर्जर को शुक्रवार दोपहर में मुखबिर से जानकारी मिली की आरोपी उसकी बहन की शादी के लिए झालरापाटन में कपड़े खरीदने के लिए आ रहा है। इस पर टीम सदस्यों ने लंका दरवाजा के यहां में दोपहर में पहुंचते ही उसे गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके विरूद्ध रामगंजमंडी, सुनेल, सदर थाना पाटन, घाटोली, शहर पुलिस थाना झालरापाटन व भालता थाना में विभिन्न अपराधों के 8 मामले दर्ज हैं। आरोपी को शनिवार को न्यायालय में पेश कि या जाएगा।
बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
असनावर. बलात्कार के मामले में एक साल से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। थानाधिकारी मनशीराम ने बताया कि आरोपी जगदीश पुत्र पूरीलाल खटीक निवासी असनावर को रात में गिरफ्तार किया।
चंदन के तीन पेड़ काट ले गए चोर
मनोहरथाना. किला परिसर में चन्दन के तीन पेड़ चोर काट कर ले गए। थानाप्रभारी धनराज मीणा ने बताया कि विकास अधिकारी हनुमान मीणा ने पेड़ काटने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मौका मुआयना कर मुकदमा दर्ज कर अनुसंघान शुरु कर दिया।
मालीपुरा में मुक्तिधाम तक पक्की सड़क नहीं
भवानीमंडी. कस्बे के समीप स्थित भैसोदा ग्राम पंचायत के मालीपुरा में मुक्तिधाम तक पक्की सड़क निर्माण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। वार्ड पंच समीना बी की अगुवाई में लोगों ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को ज्ञापन भेजकर मालीपुरा से मुक्तिधाम तक पक्की सड़क निर्माण की मांग की। इसमें बताया की मालीपुरा गांव से मुक्तिधाम तक पक्की सड़क नहीं बनी है, इससे बारिश के दिनों रास्ते में कीचड़ होने से अर्थी को मुक्तिधाम तक ले जाने में काफी परेशानी होती है। हल्की बारिश में भी लोग इस मार्ग पर फिसलकर चोटील होते हैं।
सीमावर्ती इलाकों में नाकेबंदी शुरू
भवानीमंडी. डग विधानसभा क्षेत्र के पचपहाड़ और गंगधार के कई गांव मध्यप्रदेश सीमा से जुड़े हैं। लोकसभा चुनावों को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने पूरी मुस्तेदी से सीमावर्ती इलाकों में कड़ी नाकेबंदी शुरु कर दी है, जो 16 से 29 अप्रेल मतदान समय समाप्त होने तक चलेगी। उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने बताया कि पचपहाड़ तहसील के भैसोदामंडी, लेदी चौराहा, बोलिया बिशनिया, सातलखेड़ी, आदि हैं और गंगधार तहसील के आलोट, उन्हेल मार्ग, सुवांसरा मार्ग-डग मार्ग, बड़ौद -दूधालिया मार्ग, भाज्याखेड़ी-आगर मार्ग एवं सीमामऊ मार्ग पर नाकाबंदी की है। इस दौरान निजी, सरकारी वाहनों की सघन जांच की जाएगी।
स्कूल में तीन पंखे भेंट
मनोहरथाना. बिठ्ठलदास बागला राबाउमावि में दो दानदाताओं ने तीन पंखे भेंट किए। वरिष्ठ अध्यापक मथुरेश कर्ण ने बताया कि अध्यापक दीक्षित परेता ने एक पंखा और बंूदी निवासी कर्मचारी पप्पूलाल ने प्रधानाचार्य धन्नाराम चौधरी को बालिकाओं की सुविधा के लिए दो पंखे भेंट किए।
कचरा पात्र क्षतिग्रस्त
अकलेरा. स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगरपालिका की ओर से रखाए कचरा पात्र दम तोड़ चुके हैं, इसमें इनके नजदीक कचरा फैलता है। बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्लास्टिक और लोहे के बने कचरा पात्र रखाए थे, जो क्षतिग्रस्त हो गए हैं। प्लास्टिक वाले कचरा पात्र में कुछ लोगों ने आग लगा दी, इससे जल गए केवल लोहे की एंगल ही बची है।
मतदाताओं को पर्ची का वितरित
पिड़ावा. क्षेत्र के पर्यवेक्षक के माध्यम से बीएलओ को मतदाता पर्ची वितरित की। तहसील चुनाव प्रभारी विपिन शर्मा ने बताया कि सहायक निर्वाचन रजिस्ट्री पदाधिकारी लक्ष्मी नारायण प्रजापति द्वारा सभी पर्यवेक्षकों और बीएलओ को तीन दिवस में पर्ची वितरित करने के निर्देश दिए। पद्मनाथ स्वामी मन्दिर की गली क्षेत्र में बीएलओ यशवन्तसिंह मतदाता पर्ची वितरण की शुरुआत की। पर्यवेक्षक संगीता जैन ने लोगों से मतदान करने को कहा। पिड़ावा भू अभिलेख निरीक्षक सुखमाल जैन भी उपस्थित रहे।
संयोजक नियुक्त
भवानीमंडी. अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. मजीद मलिक कमाण्डो ने झालावाड़-बारां लोकसभा चुनाव का हारून चौधरी को संयोजक नियुक्त किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो