scriptसर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यानसर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यान | Service charge does not focus on complete facilities | Patrika News
झालावाड़

सर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यानसर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यान

– रात को चोरों का बना रहता है भय- नालियां जाम, झाड़ झंखाड़ में निकल रहे सांप सरेटे

झालावाड़May 18, 2020 / 08:11 pm

harisingh gurjar

Service charge does not focus on complete facilities

सर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यानसर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यान


झालावाड़. कोरोना लॉकडाउन में रीको ग्रोथ सेंटर आवासीय कॉलोनी के लोगों को इन दिनों खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रीको द्वारा सर्विस चार्ज पूरा लिया जा रहा है, लेकिन सुविधाएं अधूरी महुैया करवाई जा रही है। गत दिनों आई आंधी में आधी से ज्यादा रोड लाइटें खराब होने से कॉलोनी में रात को चोरों का भय बना हुआ है। कॉलोनी के लोगों द्वारा रीको अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कॉलोनी में नालियां जाम हो रही है। इससे गंदगी का आलम बना हुआ है। नालियों में बड़े-बड़े झांड झंखाड़ उगने से सांप-सरेटे का डर बना हुआ है। लेकिन रीको द्वारा सफाई नहीं करवाई जा रही है। वहीं लॉकडाउन में रात के समय फैक्ट्री वाले स्लेरी डाल रहे हैं इससे पर्यावरण दूषित हो रहा है।
शिकायत के बाद भी नहीं दे रहे ध्यान-
कॉलोनी के दिनेश जोशी, दुलीचन्द अध्यापक व भानुप्रताप मीणा, रितेश सिंह हाड़ा ने बताया कि कॉलोनी की रोड लाइटें कई दिनों से बंद है। कुछ स्पार्किंग कर रही है, इससे हमारे घर के सामने हमने पत्थर बांध रखा है। रात को अंधेरा रहने सेे चोरों का डर बना रहता है। अभी चोर लॉकडाउन का फायदा उठा कर चोरियां कर रहे हैं। पुलिस कोरोना संक्रमित क्षेत्रों में ड्यूटी दे रही है, ऐसे में रात को गश्त नहीं होने से अंधेरे में चोरी का भय बना रहता है। शाम को दूध आदि सामान लेने जाते समय अंधेरे में सांप-सरेटे आ जाते हैं और कॉलोनी में चार पार्क है लेकिन सभी बदहाल पड़े हुए है। पौधे सूख रहे है। रीको द्वारा सर्विस चार्ज ४ से ५ हजार रूपए प्रत्येक मकान से लिया जा रहा है, फिर भी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। आज तक सफाई कर्मी नहीं आया है। रीको को स्थाई रूप से सफाई कर्मियों की नियुक्ति की करनी चाहिए।
खंडर मकान में चोरों का भय-
कॉलोनी में कई लोगों ने एक-एक कमरा बना वैसे ही छोड़ दिए है, इससे असामाजिक तत्वों का भय बना रहता है। रीको निदेशालय द्वारा सभी लोगों को मकान बनाने के निर्देश देने के बाद भी अभी तक लोगों द्वार निर्माण नहीं करवाया गया है। ऐसे में कॉलोनी में कई मकान व प्लाट खाली होने से असामाजिक तत्वों का भय रहता है। कॉलोनी के लोगों ने रीको अधिकारियों को खाली मकान वालों को पाबंद करने के लिए कहा गया है, लेकिन अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। वहीं तालाब के पास दो स्थानों पर बीच रोड पर मिट्टी का ढ़ेर लगे हुए है, आधा हिस्सा अधूरा ही छोड़ दिया है, डिवाइडर पर पौधे व रोड लाइटें नहीं लगाई गई है।
ऐसे बताई परेशानी-
1. कॉलोनी में कई मकान आधे-अधूरे पड़े हैं, इससे आस-पास जो लोग रहते हैं उन्हें परेशानी होती है। असामाजिक तत्वों का भय बना रहता है, रात के अंधेरे में चोर आकर बैठ जाते हैं। रीको अधिकारियों को खाली प्लाट व मकान वालों को पाबंद करना चाहिए। जो नहीं बना रहे है या एक कमरा बनाकर छोड़ दिया उन्हें नीलाम करना चाहिए ताकि जो लोग रह रहे है उन्हें तो परेशानी नहीं हो।
एडवोकेट घनश्याम गुर्जर, रीको आवासीय कॉलोनीवासी झालरापाटन।
2.रीको ग्रोथ सेंटर में ज्यादातर कोटा स्टोन की फैक्ट्रियां है ऐसे में कोरोना संक्रमित क्षेत्र झालरापाटन के लोग आ रहे हैं उनके आने पर रोक लगाना चाहिए, ताकि कॉलोनी के लोगों को खतरा नहीं हो। इसके लिए प्रशासन को भी अवगत करा दिया है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
रक्षक मीणा, कॉलोनीवासी।
3.कॉलोनी की आधी लाइटें आंधी में खराब हो गई थी जिन्हें अभी तक सही नहीं किया गया है, फैक्ट्रियों की स्लेरी डाली जा रही है। नालियों की सफाई नहीं हो रही है। इससे जंगली जानवरों का भय बना रहता है।
एडवोकेट लालचन्द पाटीदार, कॉलोनीवासी।
4..कॉलानी में कई लाइट खराब होने से शाम के समय घूमने निकलते है तो डर रहता है। लाइट तो जरूरी चीजों में है ये तो सही होना चाहिए।
मंजू कारपेंटर, कॉलोनीवासी।

5.दो-तीन बार रीको अधिकारियों को लाइट के लिए बोल दिया गया है, लेकिन अभी तक तो सही नहीं की गई है। नालियों सहित जो परेशानी है कॉलोनी में उसे दूरस्त करना चाहिए।
बालचन्द मईला, अध्यक्ष रीको आवासीय कॉलोनी।

Home / Jhalawar / सर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यानसर्विस चार्ज पूरा सुविधाओं पर नहीं ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो