scriptबकानी सीएचसी में सोनोग्राफी सुविधा शुरू | Sonnography facility started at BKKani CHC | Patrika News

बकानी सीएचसी में सोनोग्राफी सुविधा शुरू

locationझालावाड़Published: Jan 16, 2019 11:32:34 am

Submitted by:

jagdish paraliya

सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार को होगी

Sonnography facility started at BKKani CHC

बकानी सीएचसी में सोनोग्राफी सुविधा शुरू

बकानी. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 3 माह से बंद पड़ी सोनोग्राफी सुविधा मंगलवार से शुरू हो गई। चिकित्सक की कमी के चलते सोनोग्राफी सुविधा बंद थी। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी कुलवीर सिंह राजावत सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार को सुबह 9 से 1 बजे तक सोनोग्राफी करेंगे। गौरतलब हैकि एनएसयूआई कार्यकर्ता विशाल सेन, सुमित परिहार, बकानी सरपंच प्रतिनिधि दीनदयाल कुशवाह ने सीएमएचओ से बात कर सोनोग्राफी सुविधा शुरू कराने की मांग की थी।
ईसीजी जांच भी होगी जल्द
ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस सप्ताह से ईसीजी जांच भी नियमित रूप से अस्पताल में शुरू की जाएगी। कई दिनों से ईसीजी मशीन का रोल खत्म होने के कारण यह सुविधा भी बंद थी।
बायोमेट्रिक होगी हाजरी
अस्पताल में चिकित्सा कर्मीयों की अब बायोमेट्रिक हाजरी होगी। हालांकि पहले भी बायोमेट्रिक हाजिरी के लिए मशीन लगाई गई थी लेकिन इसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था लेकिन मंगलवार को ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ने सुपरवाइजर सरदार सिंह चौहान को निर्देशीत करते हुए बायोमेट्रिक मशीन को चालू कराया और इसी से उपस्थिति दर्ज करने के निर्देश दिए।
विधायक की घोषणा पर अमल नहीं
बकानी अस्पताल में 7 माह पहले विधायक नरेन्द्र नागर नई तकनीक की सोनोग्राफी मशीन विधायक कोष से देने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक उस घोषणा पर अमल नहीं हुआ। इसी दौरान प्रधान प्रेमबाई लोधा ने अस्पताल में पानी की निकासी व अन्य काम के लिए 5 लाख रुपए की घोषणा की थी उसका भी अभी तक कोई क्रियान्वन नहीं हो पाया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो