मैथ्स के सवाल किए तो गच्चा खा गए स्टूडेंट

Jagdish Paraliya

Updated: 15 Nov 2019, 04:58:44 PM (IST)

Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

छात्र.छात्राओं से पढ़ाई संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी ली
सोजपुर (झालावाड़). बीडीओ सुधीर पाठक ने शुक्रवार को आंगनबाड़ी केन्द्र व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोजपुर का औचक निरीक्षण कर विद्यालय में छात्र.छात्राओं से पढ़ाई संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
बीडीओ सुधीर पाठक ने दसवीं बोर्ड कक्षा में छात्र.छात्रों से गणित विषय को लेकर ब्लैक बोर्ड पर बहुलक से सम्बंधित सवाल भी पूछे। विद्यालय में छात्र.छात्राओं का गणित विषय का स्तर कमजोर होने पर शिक्षक नजमूउद्दीन खान को साप्ताहिक टेस्ट लेने के दिशा निर्देश दिया। विद्यालय में अनुशासन अव्यवस्था को देखकर प्रधानाचार्य घनश्याम गोचर से शिक्षको की उपस्थिति की जानकारी ली।
प्रधानाचार्य घनश्याम गोचर ने बताया कि विद्यालय में शिक्षको के 18 पद है जिनमे से 8 शिक्षक ही उपस्थित मिले इनके अलावा 3 शिक्षक केपीआर ट्रेनिंग में जाने की जानकारी मिली तो 3 शिक्षक मेडिकल अवकाश पर मिले एक अन्य शिक्षक 5दिन प्रक्षिक्षण में जाने की जानकारी मिली।

राजनीति विज्ञान का शिक्षक लगाने की मांग की
2 शिक्षक अवकाश पर मिले। जिससे विद्यालय में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है। दसवीं बाहरवी बोर्ड परीक्षाओं के कोर्स भी अधूरे हैं। राजनीति विज्ञान विषय का जुलाई से पद रिक्त चल रहा है। दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद भी तीन साल से रिक्त चल रहे है। दसवीं के छात्र-छात्राओ ने विकास अधिकारी से राजनीति विज्ञान का शिक्षक लगाने की मांग की। ओचक निरिक्षण के दौरान पंचायत प्रसार अधिकारी बद्रीलाल मीणा ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण मीना उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned