थोबडिय़ा में घर का ताला तोड़ चोर ले गए रुपए-जेवर

थोबडिय़ा में घर का ताला तोड़ चोर ले गए रुपए-जेवर
मामला दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

Arun Tripathi | Updated: 12 Jun 2019, 02:46:08 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

मामला दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

बकानी. थाना क्षेत्र के थोबडिय़ा गांव में सोमवार रात चोर जानकी लाल पाटीदार पुत्र शंकरलाल के घर पर ताला तोड़ कमरे में रखी लोहे की अलमारी में से 2 लाख 25 हजार रुपए नकद और जेवर चुरा कर ले गए।
जानकीलाल पाटीदार ने मामला दर्ज कराया की उनके कस्बे में रेस्टोरेन्ट और कृषि सेवा केन्द्र की दुकान हैं। खाद-बीज की खरीदी करने के लिए घर में 2 लाख 25 हजार रुपए नकद और अलमारी में 250 ग्राम की चांदी की पायल, 4 ग्राम सौने की 2 कान के टोप्स, 1 चैन, 1 जोड़ी चुड़ी और 1 जोड़ बाली चुरा कर ले गए, जिस मकान में चोरों ने वारदात की उसमें जानकी लाल के पिता सौते थे, लेकिन घर में रखी आलू की फसल की दुर्गंध के चलते उसने बीती रात ही सामने वाले मकान में सुलाया था, चोरों ने इसी का फायदा उठाया। पहले मुख्य द्वारा का ताला तोड़ा और इसके बार कमरे का ताला तोड़ लोहे की आलमारी में रखे रुपए और जेवर चुरा कर ले गए। वहीं मकान के ऊपर बने कमरे में परिवार का सदस्य मुकेश सौया था। चोरों ने वारदात से पहले उसके कमर का बाहर से कुन्दा लगा दिया। सूचना पर थाना प्रभारी बलवीर सिंह मय जाप्ते के पहुंच और मौका-मुआयना कर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
--10 दिन में दूसरी वारदात
1 जून को मुजीबुर्रहमान के मकान में से साढ़े 4 लाख रुपए नकद और 3 तोला सोने के आभूषण चोरी हुए थे। अभी वारदात को खुलासा करने में पुलिस कामयाब नहीं हो पाई है।
---चोरी हुई पिकअप लोकेशन चीप से बरामद
आवर. पगारिया कस्बे में रविवार रात्रि श्रीराम पेट्रोल पंप पर खड़ी पिकअप अज्ञात चोर ले गए। पूर्व सरपंच रोड सिंह परमार ने बताया कि पिकअप पेट्रोल पंप पर खड़ी रहती है और उसमें लोकेशन चीप लगा रखी है। लोकेशन के आधार पर गंगधार के पास जंगल में छिपा कर रखने की जानकारी मिली। इस पर गंगधार पुलिस की मदद से पिकअप को लाया गया, इसकी रिपोर्ट पगारिया थाने में दर्ज करा दी थी। इससे पहले 6 जून को आवर में भी असमत पठान के यहां चोर घुस गए थे, पूरे घर का सामान अस्त-व्यस्त कर चले गए, लेकिन कुछ लेजाने में कामयाब नहीं हुए। सरपंच साजिद खान ने थाना अधिकारी से कस्बे में गश्त लगाने की मांग की।

मीजल्स रूबेला में लापरवाही पर होगी कार्रवाई
रटलाई. कस्बे की सीएचसी में मंगलवार को 22 जुलाई से शुरू होने वाले मीजल्स रूबेला के अभियान को सफल बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया। इसमें रटलाई सेक्टर की एएनएम,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी आदि ने प्रशिक्षण लिया। चिकित्सक प्रियंका जैन ने बताया कि 9 माह से लेकर 15 वर्ष के बच्चों को टीका लगाया जाएगा। डीपीएम प्रभू लोधा ने बताया कि कर्मचारी द्वारा लापरवाही बतरने पर सरकार द्वारा कार्रवाई की जाएगी। सेक्टर सुपरवाइजर प्रभूलाल बागरी, एएनएम माला चतुर्वेदी,तरूलता भारती, लीजी जॉर्ज, लक्ष्मी यादव, सुशीला राठौर, रामकन्या लोधा सहित आदि ने इसमें भाग लिया, इस दौरान करीब 55 गांवों की आशा सहयोगी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण लिया।

लम्बित 24 आवदेन पत्रों पर विचार
अकलेरा. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर ताल्लुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष असीम कुलश्रेष्ठ के निर्देशन में समिति की बैठक हुई। इसमें विधिक सहायतार्थ लम्बित कुल 24 आवदेन पत्रों पर विचार किया। लम्बित सभी आवदेन पत्रों में से समिति के सदस्यों की सर्वसम्मत्ति से 19 आवेदन पत्रों को नियमानुसार स्वीकृति प्रदान की। युक्तिसंगत कारणों से 5 प्रार्थना पत्रों को निरस्त किया। समिति में स्वीकृत प्रार्थना पत्रों में भुगतान के लिए बजट मांग करने के निर्देश प्रदान किए। बैठक में सिविल न्यायाधीश राजवीर कौर, उपखण्ड अधिकारी सत्यप्रकाश कस्वां, उप.अधीक्षक पुलिस वृत्त अकलेरा जसवीर मीना, अध्यक्ष अभिषाषक परिषद राम अवतार गुप्ता, अधिवक्ता सदस्य दुर्गाशकर गोयल एवं रविशंकर विजय ने हिस्सा लिया। ये जानकारी सचिव विनोद कुमार गौड़ ने दी।

कम वॉल्टेज से विद्युत आपूर्ति,
गर्मी से नहीं मिल रही राहत
--जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान
सुनेल. कस्बे के बस स्टैण्ड, कचहरी मार्ग, राम मंदिर चौक, सदर बाजार, रंजा चौक के कई हिस्सों में कम वॉल्टेज से हो रही बिजली आपूर्ति सें वांशिदों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि अधिकारियों से शिकायत करते हैं तो वे शिकायत दर्ज नहीं होने की बात कह रहे हंै। विद्युत आपूर्ति के लिए अलग अलग ट्रांसफार्मरों से अलग अलग क्षेत्र जुड़े हैं, बस स्टैण्ड से जुड़े हिस्से समेत अन्य क्षेत्रों में कम वॉल्टेज से बिजली घरों तक पहुंच रही है। ये समस्या रात को ज्यादा रहती है।
--धीरे चलतेपंखे-कूलर
बस स्टैण्ड निवासी गिरिराज गुप्ता ने बताया कि यूं तो अधिकांश समय वॉल्ट
ेज कम ही रहता है, लेकिन रात के समय ज्यादा दिक्कत रहती है। पंखे-कूलर भी एकदम धीमे चलने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलती है।
--कराया था अवगत
क्षेत्र निवासी कैलाशचंद, टीकमचंद धाकड़ ने बताया कि कचहरी मार्ग समेत अन्य क्षेत्रों में समस्या ज्यादा है। इस मामले में विद्युत निगम के कर्मचारियों से शिकायत की तो कर्मचारियों ने कहा कि इसकी कोई शिकायत दर्ज नहीं होती हैै। उन्होंने बताया कि इसके अलावा मार्ग पर विद्युत लाइनों के तार भी नीचे तक झूल रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned