गागरोन दरगाह में विकास कार्यों का शिलान्यास

गागरोन दरगाह में विकास कार्यों का शिलान्यास

jagdish paraliya | Publish: Sep, 06 2018 05:12:47 PM (IST) Jhalawar, Rajasthan, India

गागरोन दरगाह में विकास कार्यों का शिलान्यास

झालावाडञ्चपत्रिका. मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत गागरोन दरगाह के विकास व सौंदर्यकरण के लिए स्वीकृत राशी २ करोड़ २५ लाख की लागत से विभिन्न कार्य किए जाएगें। राजस्थान वक्फ बोर्ड कमेटी के सदर अब्दुल रशीद ने बताया कि इसके तहत बुधवार को दरगाह में तबारी निर्माण का इफ्तिदा शिलान्यास किया गया। बाद में मुसाफिर खाना व सुलभ कॉपलेक्स का शिलान्यास किया जाएगा। इस अवसर पर वक्फ विकास परिषद के चैयरमेन सगीर खान, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मजीद मलिक कमाण्डो, प्रदेश उपाध्यक्ष फारुख राणा, मंत्री हाजी हारून चोधरी, जिलाध्यक्ष मुकीम अब्बासी, महामंत्री इनाम जफर, मंडल अध्यक्ष आफताब, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन, महामंत्री राजेश शर्मा, संजय वर्मा, कपिल शर्मा, मंत्री नदीम अंसारी, मंडल अध्यक्ष संजय शुक्ला, जिला वक्फ बोर्ड अध्यक्ष फईमउद्दीन, नायब सदर अजीज खान, मंडल अध्यक्ष सलीम खान, बारां के अध्यक्ष हुसैन मोहम्मद व बूंदी अध्यक्ष करीम खान भी उपस्थित रहे। प्रवक्ता अफसर हुसैन ने बताया कि इस अवसर पर अतिथियों का दस्तार बंदी कर इस्कतबाल किया गया।

प्रदीप का राज्य स्तरीय तैराकी के लिए चयन

झालावाडञ्चपत्रिका. 6 3वीं जिला स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता के तहत आयोजित तैराकी प्रतियोगिता में अंडर 19 में भिलवाड़ी राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय 12वीं के छात्र ने 22.36 सैकण्ड में निकालकर बेस्टस्टोक 50 मीटर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इन्होंने 100 मीटर बेस्टस्ट्रोक में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया। दोनों प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रदीप नागर का राज्य स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिता में चयन किया है।

बालिकाओं को सामग्री वितरित

झालावाड़ ञ्च पत्रिका. लायन्स क्लब की महिला सदस्यों की ओर से महिला शिक्षण विहार की आवासीय निर्धन छात्राओं को शारीरिक स्वच्छता एंव जागरूकता के लिए विभिन्न सामग्री वितरित की गई। क्लब की रुकमणी पारीदार की अगुवाई में प्रीति बोहरा, अनिता पोरवाल, आशा जिन्दल, इन्द्रा काशवानी, उषा गुप्ता व सुनीता भाटिया ने विहार मेंं उपस्थित सभी 100 छात्राओं को सेनेटरी नेपकिन्स व फल आदि का वितरण किया। कार्यक्रम में बालिकाओं को शारीरिक स्वच्छता व जागरुकता के बारे में जाकनारी देकर संक्रमण से बचाव के उपाय बताए।

अभियान के संबंध में बैठक आयोजित

झालावाड़. स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण के अन्तर्गत स्वच्छता की निरन्तरता (ओडीएफ-एस), माहवारी स्वच्छता प्रबन्धन (एमएचएम) तथा राष्ट्रीय पोषण अभियान के संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद, झालावाड़ रामजीवन मीना की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि पंचायतीराज विभाग व अन्य विभागों द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने के संबंध में 18 व 25 सितम्बर 2018 को जिले के सभी ब्लॉकों में लाभान्वित शिविर आयोजित किये जाएंगे। आयोजित शिविर में सभी विभागो द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजना के लाभान्वितों की जांच कर मौके पर ही लाभान्वित किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned