scriptजल्द भरे जाएंगे अधिकारियों के पद- देवासी | बिजली-पानी की समस्या का भी होगा समाधान | Patrika News
झालावाड़

जल्द भरे जाएंगे अधिकारियों के पद- देवासी

बिजली-पानी की समस्या का भी होगा समाधान

झालावाड़Jun 28, 2024 / 12:26 pm

harisingh gurjar

– महिलाओं व किसानों का सम्मान बढ़ाया

झालावाड़.जिले के प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी दो दिवसीय जिले के दौरे पर है। सर्किट हाउस में देवासी ने कहा कि सरकार ने पेंशनर्स व किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाकर उनका सम्मान बढ़ाया है। पेंशन सुरक्षा में पहले 1000 रुपए मिलते थे उसे बढ़ाकर अब 1150 किया तथा किसान सम्मान निधि में 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपए किया है। महिलाओं को सस्ते गैस सिलेंडर देने का काम भी सरकार ने किया है। देवासी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने अपने चुनावी मैनीफेस्टो में जो वादे किए थे, उसके हिसाब से काम कर रही है। आने वाले बजट में झालावाड़ व बारां को अच्छी सौगात दी जाएगी, उसे सम्मान के साथ पूरा किया जाएगा।
प्रभारी मंत्री से पत्रिका की बातचीत के प्रमुख अंश…

सवाल: जिले में बिजली-पानी बहुत परेशानी है। जवाब: जिले में बिजली की समस्या आज तापमान बढऩे से आ रही है। 40 से 50 डिग्री तक तापमान जाता है तो दिक्कत तो होती है। आने वाले समय में हम संकल्प लें कि हर व्यक्ति एक पौधा लगाए, ताकि बिजली की इस तरह की समस्या से निजात मिल सके।
सवाल: मनरेगा में आए दिन भ्रटाचार की शिकातें आ रही है, आप के विभाग का मामला, कैसे रोकेंगे।

जवाब: देश के प्रधानमंत्री ने मनरेगा का काम जो आगे बढ़ाया है, उसे पूरा करेंगे। मजदूरों को समय पर मजदूरी मिले, योजना में अच्छा काम हो। जो भी भ्रटाचार के मामले सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।
सवाल: नगर परिषद, पंचायत समितियों व जिले में शिक्षा विभाग का पूरा अमला खाली हो गया, कार्यवाहकों के भरोसे विभाग चल रहे।

जवाब: पंचायत समिति व नगर परिषद के बारे में मुझे बताया गया है, यहां जल्द स्थायी आयुक्त लगवाने का प्रयास करेंगे। शिक्षा अधिकारियों के पद भी जल्द भरेन का प्रयास करेंगे।

Hindi News/ Jhalawar / जल्द भरे जाएंगे अधिकारियों के पद- देवासी

ट्रेंडिंग वीडियो