चौकीदार के चिल्लाने पर छत पर रुपए छोड़ भागा चोर

चौकीदार के चिल्लाने पर छत पर रुपए छोड़ भागा चोर
जेवर चोरी

Arun Tripathi | Updated: 14 Jun 2019, 09:11:29 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

जेवर चोरी

चौमहला. कस्बे में शुक्रवार तड़के मकान से जेवर चुरा ले गए। अचानक चोरों को देख चौकीदार के चिल्लान से पड़ोसियों की छतों से होते हुए भाग गया। इस दौरान चुराए रुपए पड़ोसी की छत पर ही छोड़ दिए। जिसे शुक्रवार सुबह पुलिस ने बरामद कर लिया।
अभिषेक अग्रवाल पुत्र डालचन्द ने बताया कि मकान के नवीनीकरण का कार्य चल रहा है। गुरुवार रात्रि को वह पत्नी और बच्चियां बैडरूम में सो रही थी। सुबह करीब पांच बजे जब चौकीदार निर्माणाधीन हिस्से की तराई करने आया तो उसने किसी अजनबी को सीढिय़ों से उतरते देखा, तो वह आदमी घबरा गया और चौकीदार के चिल्लाने पर पड़ोसियों की छतों से होते हुए भाग गया। शौर शराबा सुन वे भी जाग गए और देखा तो बैडरूम की वार्डरॉब खुली है और उसमें से जेवर व कुछ नकदी गायब है तथा मोबाइल भी दूर पड़ा है।
घटना क्रम की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंची और मुआयना किया इस दौरान पड़ोसी की छत से चुराई नकदी तो बरामद कर ली, लेकिन जेवर नहीं मिले।
थाना प्रभारी सुरजीत सिंह ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। टीम बना कर सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। सीसी टीवी फुटेज भी खंगालें जा रहे हैं और संदिग्धों पर नजर भी रखी जा रही है।
--चौमहला. मकान में चोरी के बाद खुली वार्डरॉब की दराज।

राजपूत समाज ने निकाली शौर्ययात्रा
चौमहल. क्षत्रिय राजपूत समाज चौमहला-गंगधार ने महाराणा प्रताप जयंती मनाई। शौर्य यात्रा सत्यनारायण मन्दिर से महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यापर्ण कर शुरू हुई। सभी लोग राजपूती पोशाक में साफा बांधे, हाथों में तलवार लिए चल रहे थे। शौर्य यात्रा में आगे आगे घुड़सवार केसरिया पताका लिए चल रहे थे, उसके पीछे महाराणा प्रताप की झांकी चल रही थी। ग्राम पंचायत की ओर सरपंच प्रदीप डोसी सहित संगठनों ने स्वागत किया। यात्रा के समापन पर गुणवाद सभा का आयोजन किया। इसमें मुख्य अथिति जीवन सिंह राठौड़ शेरपुर, यशपाल सिसोदिया विधायक मन्दसौर, विक्रमसिंह झाला विधायक सुसनेर, दिलीप सिंह शेखावत पूर्व विधायक, सविता राठौड़ विकास अधिकारी डग, विशिष्ठ अथिति यशपाल सिह राठौड़, रविन्द्र सिंह राणा, जितेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह शक्तावत और हेमचंद्र सिंह झाला थे। वक्ताओं ने समाज को संगठीत होने पर जोर दिया। साथ ही कुरीतियों को छोडऩे का आह्वान किया। कार्यक्रम में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले प्रतिभावन छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। लक्ष्मण सिंह झाला, बहादुर सिंह झाला, धनंजय सिंह झाला, मानवेन्द्र सिंह झाला, राजेन्द्र सिंह, नरेंद्र सिंह, गोपाल सिंह, ऋषिराज सिंह, गिरिराज सिंह सहित चौमहला गंगधार क्षेत्र के समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे।

अवैध खनन से क्यासरी नदी की रपट खतरे में
आवर. पगारिया थाना क्षेत्र की क्यासरी व आहू नदी में दिनदहाड़े अवैध खनन हो रहा है। हालात की जानकारी होने के बाद भी पुलिस ने एक भी कार्रवाई नहीं की है। खनन माफिया ने क्यासरी नदी की रपट के नीचे की रेत भी निकाल ली है। इससे जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। वहीं रपट के गिरने का भी खतरा है। वर्षा के समय वाहन निकालते समय खतरा बना रहेगा।

वार्ड 6 में 10 मिनट जलापूर्ति से नाराजगी
उन्हेल. कस्बे में पानी की अनियमित सप्लाई से परेशान वार्ड 6 की महिलाओं और पुरुषों ने शुक्रवार को जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। संतोष जैन, गुड्डी व्यास, डॉ. विरेंदर सिंह, इंद्रमल जैन, गोपाल राठौड़, गोपाल शर्मा अन्य ने बताया कि विगत कई दिनों से जलदाय कर्मचारी द्वारा अधिकतम मोहल्लों में नियमित व अधिकतम समय तक पानी की सप्लाई दी जाती है। वहीं हमारे वार्ड में मात्र दस से बीस मिनट ही सप्लाई दी जा रही है। इससे पूर्ति नहीं हो पाती है। समस्या समाधान के लिए कई बार अधिकारियों को जानकारी दी, लेकिन हालात नहीं सुधरे।

किसानों को खाद-दवाइयां की दी जानकारी
मिश्रोली. कस्बे के अटल सेवा केन्द्र में किसान सभा हुई। इसमें संतरा कंपनी अध्यक्ष बालाराम पाटीदार, सोहन लाल जैन, एमसी जगदीश नागर एवं फील्ड ऑफिसर अशोक धाकड़ ने ग्रामीण किसानों को खाद-दवाइयां आदि उत्पादों की जानकारी दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned