मंदिरों को भी नहीं छोड़ा चोरों ने, नकदी और घंटियां ले गए

मंदिरों को भी नहीं छोड़ा चोरों ने, नकदी और घंटियां ले गए
उम्मेदपुरा गांव का मामला

Arun Tripathi | Publish: Aug, 13 2019 03:30:47 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

उम्मेदपुरा गांव का मामला

बकानी. थाना क्षेत्र के झिझनिया ग्राम पंचायत के उम्मेदपुरा गांव में रात चोर बालाजी मंदिर की दानपेटी तोड़कर करीब आठ हजार रुपए की नकदी ले गए। साथ ही पीतल की घंटियां, ट्यूबवैल की केबल भी चुरा ले गए।
उम्मेदपुरा निवासी गोलू पोरता, बबलू पारेता, लालचन्द पारेता, राधेश्याम लोधा व पंकज ने बताया कि सोमवार सुबह जब ग्रामीण दर्शन करने के लिए आए तब वारदात का पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका मुआवना कर जांच शुरू कर दी है।
-उधर कस्बे में भालता रोड पर स्थित थाकाजी मंदिर पर रात चोर मंदिर में लगा पीतल का साढ़े सात किलो वजनी घंटा चुरा ले गया। सुबह जब श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे तो चोरी का पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हरिदास गांधी ने बताया कि रात करीब एक बजे तक मंदिर में घंटा लगा हुआ था। गौरतलब है कि इससे पहले भी मंदिर में दानपेटी से नकदी चुरा ले गए थे। जिसका भी अभी तक खुलासा नही हो पाया है।

 

हादसे में घायल युवक की मौत, मामला दर्ज
अकलेरा. घाटोली थाना क्षेत्र के गांव ल्हास में रोड पर ट्रैक्टर की टक्कर से घायल हुए युवक की मौत हो गई । पुलिस ने मृतक के पिता नयागांव निवासी कजोड़ की रिपोर्ट पर ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध दुर्घटना का मामला दर्ज किया। पुलिस के ने बताया कि हादसे में बीरम की मौत हो गई थी। मृतक सहित गांव के अन्य युवक 10 अगस्त को पैदल कामखेड़ा की यात्रा जा रहे थे। इसी बीच पीछे से आ रहे ट्रैक्टर के चालक ने लापरवाही से टक्कर मार दी थी।

 

जान से मारने की धमकी देकर विवाहिता से रेप
मनोहरथाना. पति को जान से मारने की धमकी देकर तथा गले पर चाकू रख एक विवाहिता से बलात्कार का मामला सामने आया है। थानाप्रभारी धनराज मीणा ने बताया कि पीडि़ता ने रिपोर्ट दी कि चार दिन पहले उसका पति काम पर गया था। वह मक्का के खेत में काम कर रही थी। तभी शराब के नशे में धुत रतनपुरिया निवासी हेमराज भील वहां पहुंचा और उससे अश्लील हरकतें करने लगा। जब वह चिल्लाने लगी तो गले पर चाकू रख कर उसे और उसके पति को जान से मारने की धमकी देकर बलात्कार किया। वारदात के बाद पीडि़ता काफी डर गई थी। बाद में पति के पूछने पर वारदात की जानकारी दी और रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने युवक के खिलाफ बलात्कार मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

परिवार के साथ पिकनिक मनाने गए युवक की नदी में डूबने से मौत
अकलेरा. घाटोली थाना क्षेत्र में केलखोयरा के समीप बहने वाली गाड़ाहेड नदी में सोमवार दोपहर एक युवक की नहाते समय डूबने से मौत हो गई। युवक परिवार के साथ सावन के अंतिम सोमवार पर पिकनिक मनाने गया था। पुलिस ने संदिग्ध मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सहायक पुलिस उपनिरीक्षक भंवर सिंह ने बताया कि झालावाड़ की इंदिरा कॉलोनी निवासी चतुरवर्ग मालपानी का परिवार व अन्य घाटोली स्थित केलखोयरा पिकनिक मनाने गए थे। वे गाड़ाहेड नदी पर नहा रहे थे। इस दौरान मालपानी का बड़ा पुत्र दाऊ (21) नहाते समय गहरे पानी में डूब गया। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।
पुलिस ने बताया कि परिवार के लोग दो मिनी बसों से लोग केलखोयरा आए थे। मृतक युवक भी परिवार सहित परिचित लोगों के साथ नहा रहा था। सूचना मिलने पर ग्रमीण जगदीश तंवर और कुछ परिचितों ने युवक को तलाशना शुरू किया। ग्रामीणों के सहयोग से कुछ देर में उसे बाहर निकाला।
इस दौरान युवक की सांस चल रही थी। उसे तत्काल सीएचसी अकलेरा लेकर आए लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। सरपंच मंगल सिंह तंवर ने बताया कि उनको इस मामले की जानकारी मिली तो कुछ ग्रामीण को मौके पर भेजा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned