scriptThere will be an investment of 650 crores in Jhalawar, the path of emp | झालावाड़ में होगा 650 करोड़ का निवेश, रोजगार की राह खुलेंगी | Patrika News

झालावाड़ में होगा 650 करोड़ का निवेश, रोजगार की राह खुलेंगी

-देशभर के निवेशकों ने दिखाई रूचि
- झालावाड़ इन्वेस्ट समिट कल
- 1309 लोगों को मिलेगा रोजगार

झालावाड़

Updated: January 05, 2022 04:59:17 pm

झालावाड़. जिले में उद्योगों के अनुकूल तमाम तरह की आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध होने के कारण अब निवेशकों का रूझान बढऩे लगा है। उद्योगों के लिए यहां निर्बाध पानी, बिजली, रॉ मेटेरियल, बेहतर रेल, रोड और हवाई कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध है। यही कारण है कि यहां देश के अलग-अलग क्षेत्र के उद्यमी निवेश का मानस बना रहे हैं। झालावाड़ इन्वेस्ट समिट में े 650 करोड़ के निवेश से संबंधित अलग-अलग एमओयू होंगे। इन्वेस्ट समिट 6 जनवरी को होगी।

जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता ने इन्वेस्ट समिट को लेकर किस तरह के उद्योग आएंगे, सरकार क्या-क्या सुविधाएं प्रदान कर रही है, इसकी जानकारी दी। उन्होंने जिले के विकासोन्मुखी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला।
 Rajasthan Invest Summit Today, Jhalawar Invest Summit News, Rajasthan Government News, Udyog Vibhaga News
512 करोड़ का निवेश प्रस्तावित
जिला उद्योग एवं वाणिज्यिक केन्द्र के महाप्रबंधक हरिमोहन शर्मा ने बताया कि समिट के आयोजन को सफल बनाने के लिए जिला उद्योग केन्द्र एवं रीको पिछले कई महीनों से इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है।इसके सफल आयोजन के लिए निवेशकों से व्यक्तिश तथा ऑनलाइन सम्पर्क कर निवेश के लिए आमंत्रित किया गया है। इसका सकारात्मक परिणाम आया है। जिला उद्योग केन्द्र को शिलान्यास के लिए दो , उदघाटन के लिए एक तथा एमओयू े लिए आठ और एलओआई के लिए आठ निवेशकों की सहमति प्राप्त हुई है। इससे निकट भविष्य में 512 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है। जिसमें करीब 1035 रोजगार सृजन होगा।
नए उद्योग आएंगे -
नए उद्योग स्थापित करने के लिए 8 औद्योगिक इकाइयों द्वारा 357 करोड़ रुपए का निवेश करने की सहमति व्यक्त की गई है। जिससे 436 व्यक्तियों के लिए रोजगार का सृजन होगा। इसी प्रकार 9 औद्योगिक इकाइयों द्वारा 149 करोड़ के निवेश के मेमोरेण्डम ऑफ अण्डरस्टेण्डिंग साईन किया जाएगा। जिससे जिले में 540 व्यक्तियों के लिए रोजगार का सृजन होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.