scriptकरीब तीन सौ ट्रकों के थमे पहिए.. | Thousands of trucks of about three hundred trucks | Patrika News

करीब तीन सौ ट्रकों के थमे पहिए..

locationझालावाड़Published: Mar 18, 2019 07:04:52 pm

Submitted by:

jitendra jakiy

-दस दिनों की हड़ताल से करोड़ो का व्यवसाय रुका

Thousands of trucks of about three hundred trucks

करीब तीन सौ ट्रकों के थमे पहिए..

करीब तीन सौ ट्रकों के थमे पहिए..
-दस दिनों की हड़ताल से करोड़ो का व्यवसाय रुका
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. परिवहन विभाग की ओर से जिले में संचालित अेावरलोड़ ट्रकों पर पेनल्टी लगाने पर जिले में 293 ट्रकों के संचालकों ने दस दिनों से अपने ट्रकों के पहिए थमा दिए है। इससे जिले के ट्रक मालिक, संचालक, चालक, स्लीनर, खदानों, फैक्ट्रियों पर काम करने व लदान करने वाले मजदूरों व कर्मचारियों के करीब 15 हजार परिवारों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो रही है। वहीं कोटा स्टोन सहित अन्य व्यवसाय का ट्रॉसपोर्ट रुकने से करोड़ो का टर्न ओवर अटक गया है।
-जिले की स्थिति
परिवहन विभाग की ओर से 1 अप्रेल 2018 से 31 दिसम्बर 2018 तक ई रवन्ना के माध्यम से ट्रक से ओवरलोड़ पेनल्टी के तहत एक ट्रक से औसतन 25 से 70 लाख की पेनल्टी निकाली जा रही है। इसके तहत जिले में संचालित 293 ट्रकों से 43 करोड़ 70 लाख की पेनल्टी वसूली जानी है।
-ज्ञापन देकर बताई पीड़ा
झालावाड़ मालवा ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन की ओर से उपखंड़ अधिकारी को ज्ञापन भी दिया गया। इसमें बताया कि खनन क्षेत्र में चलने वाले वाहन नियमानुसार रवन्ना लेकर ही रायल्टी पूरी भुगतान करके ही अपने वाहन में माल भर कर चलाते है। परिवहन विभाग ने पिछली पेनल्टी जारी करने से पहले वाहन चालक/ ऑपरेटर्स को कोई सूचना नोटिस भी नही दिया। इससे वाहन संचालक परेशानी में फंसे हुए है।
– निकाली जाएगी विरोध रैली
परिवहन विभाग की ओर से ट्रक मालिकों पर लगाई जा रही पेनल्टी के विरोध में मंगलवार को रैली निकाली जाएगी। झालावाड़ मालवा ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के सचिव पीयूष माहेश्वरी ने बताया कि जिले के सभी ट्रक मालिक, चालक व मजदूर दोपहर 12 बजे मिनी सचिवालय में एकत्र होगे। यहां से रैली शुरु होगी जो नगर के मुख्य मार्गो से होकर परिवहन विभाग पहुंचेगी।
-राजकीय अवकाश पर भी खुला रहेगा परिवहन विभाग
झालावाड़. जिले में परिवहन सम्बंधी सभी ्रप्रकार के टेक्स जमा करने के लिए जिला परिवहन विभाग 31 मार्च तक राजकीय अवकाश के दिन भी खुला रहेगा। जिला परिवहन अधिकारी समीर जैन ने बताया कि इस दौरान आम जन परिवहन सम्बंधी टेक्स जमा करा सकता है। भार वाहनों पर देय वित्तीय वर्ष 2019-20 का टेक्स जमा कराने की अंतिम तिथी 25 मार्च रखी गई है। निर्धारित अवधि में टेक्स जमा नही कराने पर पेनल्टी के अलावा 15 हजार जुर्माना अतिरिक्त वसूला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो