आज होगा भाग्य का फैसला, किस के सिर बंधेगा जीत का सेहरा, दो बजे तक होगा तय

आज होगा भाग्य का फैसला, किस के सिर बंधेगा जीत का सेहरा, दो बजे तक होगा तय

harisingh gurjar | Publish: Sep, 10 2018 06:09:38 PM (IST) Jhalawar City, Jhalawar, Rajasthan, India

6116 मतों की होगी जिलेभर में गणना
- आठ महाविद्यालयों में होगी मतगणना

 

हरि सिंह गुर्जर
झालावाड़.जिले के सभी राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। जिले में 31 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव के लिए आठ महाविद्यालयों में मतदान हुआ था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ.बीआर सूपका ने बताया कि तीन स्थानों पर सील लगी मतपेटियां ट्रेजरी में रखी हुई है। मंगलवार को सभी प्रत्याशियों की मौजूदगी में 9.30 बजे टै्रजेरी से मतपेटियां पुलिस के साधन से लाई जाएगी, 11 बजे से मतगणना शुरू होगी, मतगणना सामाप्त होने के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी इसके बाद विजय प्रत्याशियों को शपथ दिलाई जाएगी।

चार टेबलों पर होगी मतगणना-
इस बार पीजी महाविद्यालय बहुत सतर्कता के साथ काम किया गया है। इसबार चारों प्रत्याशियों के वोट अलग-अलग बॉक्स में डलवाए गए है। इससे छटनी करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। सही सील का ही मिलान करना होगा। इससे बार-बार गिनती में लगने वाला समय बच जाएगा। इसके चलते परिणाम जल्दी ही घोषित होने की संभावना जताई जा रही है।
प्रत्येक टेबल छह कर्मचारी होंगे-
इसबार कॉलेज प्रशासन ने प्रत्येक मतगणना टेबल पर छह-छह कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। इससे परिणाम में किसी प्रकार की गड़बड़ी भी नहीं होंगी साथ ही समय भी कम लगेगा। गणना के दौरान 25-25 मतों की गडिड्यां बनाई जाएगी, तीन राउंड होंगे। इस बार पीजी महाविद्यालय में 10 बूथ पर मतदान हुआ था।

बैठक में दिए निर्देश-
राजकी पीजी महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए सोमवार को बैठक आयोजित की गई। इसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी व प्राचार्य ने सभी कर्मचारियों को मतगणना संबंधी निर्देश देकर सावधानीपूर्व मतगणना करने की अपील की।
इन महाविद्यालयों में इतने मतों की होगी गणना -
महाविद्यालय मत इतने पड़े
1.पीजी कॉलेज,झालावाड़ 4201 2479
2.कन्या महाविद्यालय 1028 760
3. बिड़ला महा.भ.मंडी 1655 1125
4.राज.महा.मनोहरथाना 429 396
5.राज.महा.चौमहला 453 421
6.राज.महा. पिड़ावा 450 390
7.राज.उद्यानिकी महा.झा.पाटन 361 344
8.राज.महा.खानपुर 275 201

कुल मत 6116
इनके भाग्य का होगा फैसला-
पीजी महाविद्यालय में
एबीवीपी प्रत्याशी रजनीकांत यादव, एनएसयूआई प्रत्याशी चन्द्रप्रकाश शर्मा, वहीं कन्या महाविद्यालय से एबीवीपी प्रत्याशी कृष्णा गुर्जर व एनएसयूआई प्रत्याशी धापू सेन के भाग्य का फैसला होगा।

पारदर्शितापूर्ण होगा मतदान-
पीजी महाविद्यालय में मंगलवार को 11 बजे से मतगणना होगी, सभी पेटियों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है, मतगणना पूरी तरह से पारदर्शितापूर्ण होगी, प्रत्याशियों के सामने मतपेटियां खोली जाएगी।
डॉ.फूलसिंह गुर्जर, निर्वाचन अधिकारी, पीजी महाविद्यालय, झालावाड़।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned