scriptफसलों की तुलाई के टोकन कटवा दिए , मोबाईलों पर संदेश नहीं आ रहा, किसानों ने किया प्रदर्शन | Token cut of crops for cotton, messages on mobile phones are not comin | Patrika News

फसलों की तुलाई के टोकन कटवा दिए , मोबाईलों पर संदेश नहीं आ रहा, किसानों ने किया प्रदर्शन

locationझालावाड़Published: Jun 23, 2018 07:25:23 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

कृृषि उपज मंडी के तोल कांटों पर तुलाई के लिए टोकन भी कटा रखे हैं, लेकिन फसल तुलाई का संदेश नहीं मिला है ऐसी स्थिति में क्षेत्र के सारे किसान परेशान हैं।

फसलों की तुलाई के टोकन कटवा  दिए , मोबाईलों  पर  संदेश नहीं आ रहा, किसानों ने किया प्रदर्शन

Token cut of crops for cotton, messages on mobile phones are not comin

सुनेल. कस्बे के तहसील कार्यालय में शुक्रवार को किसानों की फसल की तुलवाई के लिए तोल कांटे पुन: चालू कराने व मुआवजे की बकाया राशि दिलाने को लेकर किसानों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजे व प्रदर्शन कर कलक्टर के नाम ज्ञापन दिया।
इसमें बताया कि पिड़ावा तहसील की कृृषि उपज मंडी के तोल कांटों पर तुलाई के लिए टोकन भी कटा रखे हैं, लेकिन फसल तुलाई का संदेश नहीं मिला है ऐसी स्थिति में क्षेत्र के सारे किसान परेशान हैं। अब बरसात शुरू हो गई है, किसान अपनी फसल को इस बरसात में सुरक्षित भी नहीं रख पाएगा और बरसात की वजह से कई किसानों की फसलें खराब होने की भी आशंका है। क्षेत्र में कई किसान फसल को समर्थन मूल्य पर बेचने से रह गए हैं, परन्तु राज्य सरकार द्वारा 2015 के मुआवजे की घोषणा करने के बाद भी अभी तक कई किसानों के खाते में मुआवजे की राशि नहीं आई है। सरकार ने किसानों की मुआवजे की राशि खाते में डालकर बकाया राशि देने के बजाय किसानों से किनारा कर लिया है, सरकार किसानों को धोखा दे रही है। जनपद इन्द्रसिंह सिसौदिया, बलराज जयपुरी, दौलतसिंह सिसौदिया, मनोहर सिंह, रामसिंह नागर, तेजसिंह सिसौदिया, इकबाल हुसैन, श्याम गुर्जर, ओमप्रकाश शर्मा, कैलाश गुर्जर, श्याममनोहर पटवा, युवराज सिंह आदि किसान शामिल थे।

बैंक कर्मचारियों के व्यवहार में हो सुधार, दुव्र्यवहार का आरोप

भवानीमंडी. जिला परिषद सदस्य सुदीप सालेचा ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के कर्मचारियों में व्यवहार सुधारने के लिए कहा। सालेचा ने ज्ञापन में बताया कि बैंक कर्मी ग्राहकों व कम जानकारी वाली महिलाए व पुरुषों को घंटों बैंक में खड़े रखते हैं। जब ग्राहक अपने काम के बारे में पूछते है तो वृद्धजनों से दुव्र्यहार करते हैं।
नारायण खेड़ा निवासी महिला आयोध्या बाई के खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना के रुपए 14 जून को ही आ गए, लेकिन बैंक कर्मी खाता लिमिट होने की वजह से रुपए नहीं दे रहे थे। इसकी सूचना महिला ने जिला परिषद सदस्य सुदीप सालेचा व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष वरुण मीणा को दी। जिसके बाद दोनों बैक पहुंचे एवं अतिरिक्त बैंक मैनेजर प्रमोद बैरवा से भुगतान करने के लिए कहा, इस बीच सालेचा व बैरवा के बीच तीखी बहस हुई एवं नौबत मारपीट तक आ गई। इस बीच बैक कर्मियों ने बीच-बचाव कर समझाइश की एवं बाद में महिला के खाते की लिमिट बढ़ाई और उसे भुगतान किया। इस दौरान वार्ड पंच गोपाल सिंह, एनएसयूआई के कार्यकर्ता अजमल, गोलू गुर्जर और मोहित गुर्जर आदि भी साथ थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो