scriptहाथों में बिजली का बिल लिए अधिकारियों का करते रहे इंतजार | Waiting for the electricity bill in the hands of the officials | Patrika News

हाथों में बिजली का बिल लिए अधिकारियों का करते रहे इंतजार

locationझालावाड़Published: Mar 30, 2019 03:43:56 pm

Submitted by:

arun tripathi

कोई नहीं पहुंचा

sarola

कोई नहीं पहुंचा

सारोलाकलंा. जयपुर डिस्काम कार्यालय में शुक्रवार को विद्युत बिल समस्या समाधान के लिए अधिषासी अभियंता अनिल बिलोटिया नहीं पहुंचे। वहीं एईएन, समेत तीनों जेईएन भी नहीं मिले। इस दौरान कार्यालय में भीड़ लगी रही। किसान हाथों में बिल ले कर अधिकारियों का इंतजार करते दिखे। संवाददाता दोपहर 1 बजे कार्यालय पहुंचा तो वहां कोई भी अधिकारी नहीं था। जबकि अधिक्षण अभियंता जेएन मीणा ने शुक्रवार को अधिषासी अभियंता सारोला भेज कर विद्युत बिल समस्याओं का समाधान करने की जानकारी दी थी। पीपलाज निवासी महेन्द्र शुक्ला ने बताया कि उनका बकाया बिल 4200 से बढ़ाकर 22000 हजार थमाया है।
महेश शर्मा ने बताया कि निगम मनमर्जी रीडिग के बिल दे रहे है। बाडियां निवासी विजयसिंह ने बताया कि उसके घर का बिल 4 वर्र्ष का 16 6 000 का जारी किया है। जो उसके बूते की बात नहीं है। अधिषासी अभियंता अनिल बिलोटिया ने बताया कि सेटलमेंट मीटिंग की वजह से सारोला नहीं आ सके ।
पीएम आवास का निर्माण नहीं कराने पर होगी कार्रवाई
बकानी. पंचायत समिति के 33 लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्र्तगत अनुदान राशि उठाने के बाद भी आवास नहीं बनाने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, प्रभारी मघाराम ढ़ाका ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत सरकारी अनुदान मिलने के बाद भी आवास का निर्माण नहीं कराने पर कार्रवाई होगी। अनुदान राशि उठाने के बाद भी गरवाड़ा निवासी किशनीबाई तंवर, प्रेमबाई, गोपीलाल गुराडखेड़ा, रत्तीराम बड़ाय, शिवलाल बरखेड़ा कंला, मेहताब बाई, रमेश, भंवराबाई, सोनाबाई रीछवा, धापूबाई करलगांव, नाथूलाल झिझनिया, गोकुल देवनगर इन लोगों के द्वारा अभी तक प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य शुरू नही करवाया गया है।
प्रशासन कार्रवाई कर हटाया अतिक्रमण
भीमसागर. लड़ानियां गांव में शहीद मुकुट बिहारी मीणा के स्मारक स्थल के आसपास पीडब्ल्यूडी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को प्रशासन ने शुक्रवार को जेसीबी मशीन मदद से अतिक्रमण हटा दिया। गौरतलब है कि इस मामले को लेकर 28 मार्च को राजस्थान पत्रिका में स्मारक तो बना नहीए आवंटित जमीन पर हो गया अतिक्रमण शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद शुक्रवार को मौके पर पहुंच खानपुर एसडीएम प्रमोद सिंधव,तहसीलदार राजेन्द्र मीणा ए खानपुर थाना प्रभारी कमलचंद मीणा ने पुलिस जाप्ते मौजूदगी में जेसीबी मशीन चलाकर अतिक्रमण ध्वस्त किया । ग्राम पंचायत खेड़ा हल्का पटवारी जोगेंद्र मीणा ने बताया कि लड़ानियाँ गांव में शहीद स्मारक के लिए 6 बिस्वा जमीन आवंटित है उस पर कोई अतिक्रमण नही था उसके आसपास पीडब्ल्यूडी जमीन पर हो रहा था उसे भी जेसीबी मशीन चलाकर हटा दिया है। मौके पर शहीद के पिता जगन्नाथ मीणा समेत ग्रामीण भी मौजूद रहे
हिन्दू नव वर्ष को लेकर बैठक संपन्न
डग. कस्बे के गणेश चोक पर देर रात हिंदू नव वर्ष उत्सव समिति द्वारा बैठक का आयोजन किया। बैठक में आगामी नव वर्ष मनाने की तैयारीयों को लेकर चर्चा की गई । साथ ही कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारीया सौंपी गई। बैठक मे समिति मार्गदर्शक रमेशचंद शर्मा,संयोजक दिनेश अग्रवाल, गोविंद सिंह परिहार, देवेन्द्र अग्रवाल, राजेन्द्र सिंह परिहार, हर्षवर्धन सोनी सहित कई सदस्य मौजूद रहे।
तहसील के बाहर के किसानों की तुलाई बंद कराई
बकानी. सरकारी तोल केन्द्र पर तहसील के बाहर के किसानों की माल तुलने पर भारतीय किसान संघ के कार्यकताओं ने विरोध कर बाहर के किसानों का माल की तुलवाई बंद करवा दी। बकानी गौण मंडी में सरकारी तोल केन्द्र पर बकानी के अलावा जिले की अन्य तहसील के किसानों ने पंजीयन करा रखा हैं। शुक्रवार को सरकारी तोल केन्द्र पर बाहर के किसानों का माल तुलने की सुचना पर भारतीय किसान संघ के तहसील अध्यक्ष मनोहर सिंह चौहान एंव अन्य किसान कार्यकताओं के साथ तोल केन्द्र पहुच कर तोल बन्द करवाया। किसान संघ ने मांग की है कि बकानी तोल केन्द्र पर केवल बकानी तहसील के किसानों का ही मांग तुलना चाहिऐ। सरकारी तोल केन्द्र पर लगे कर्मचारियों ने बताया कि अन्य जगह के किसानों के माल तोलने के आदेश है। लेकिन लिखित में आदेश नही दिखाने के कारण किसान संघ ने अन्य तहसील के किसानों का काम नही तुलने दिया। किसान संघ का कहना है कि पिछली बार भी बकानी तहसील के किसान पंजयीन करवाने के बाद भी माल तुलवाने से वंचित रह गये थे। इस दौरान किसान संघ के बालुसिंह, रोशन भील, गंगाराम सुथार, मांगीलाल लोधा एंव नारायण लाल लोधा भी साथ रहे।
बंदियों को टेलीविजन भेंट किया
झालावाड़. जिला कारागृह में टेक्सटाइल मिल्स भवानी मंडी के एग्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट एचएम वशिष्ट की ओर से महाप्रबंध
क अरविंद मिश्रा ने बंदियों के मनोरंजन के लिए एलईडी टेलीविजन सेट निशुल्क भेंट किए। इस अवसर पर वरिष्ठ प्रबंधक पी.सी. चतुर्वेदी भी उपस्थित रहे। जेल अधीक्षक राजपाल सिंह ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
ब्लॉक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक
सुनेल. कार्यालय समग्र शिक्षा अभियान सुनेल में ब्लॉक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक प्रधानाचार्य राजन सिंह मेहडू की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें आरपी मोहम्मद अफशक ने आरटीई के तहत ऑनलाइन आवेदन के बारे में विस्तार से चर्चा की गई, आरपी पन्नालाल वर्मा ने शाला सिद्वि द्वारा शाला दर्पण पर अपडेट करने की बात रखी गई, आरपी जुगलकिशोर अवस्थी ने दिव्यांग बालक-बालिकाओं को देय सुविधा व एसडीएमसी-एसएमसी प्रशिक्षण की जानकारी प्रदान की गई व उपयोगिता प्रमाण पत्र पर विस्तार से चर्चा की गई। जीएसएसएस कनवाड़ी राजेन्द्र तिवारी ने अक्षय पेटिका के बारे में विस्तार से समझाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो