राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच यहां मिली राहत, तेज अंधड़ के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर

राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच यहां मिली राहत, तेज अंधड़ के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर

rohit sharma | Publish: Jun, 04 2019 07:47:27 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

प्रदेश के झालावाड़ जिले से भीषण गर्मी के बीच बारिश को लेकर बड़ी खबर है। कस्बे में कई दिनों से गर्मी व लू से परेशान लोगों को शाम को राहत मिली। शाम करीब पांच बजे तेज आंधी शुरू हुई व कुछ देर बाद हुई बरसात ने लोगों को राहत दी।

झालावाड़।

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से पड़ी रही गर्मी ने अब भीषण रुप धारण कर लिया है। सूर्यदेव के कोप के कारण जहां आसमान से अंगारे बरसने लगे हैं, वहीं धरती भी तंदूर की माफिक तपने लगी है।

 

वहीं, प्रदेश के झालावाड़ जिले से भीषण गर्मी के बीच बारिश को लेकर बड़ी खबर है। कस्बे में कई दिनों से गर्मी व लू से परेशान लोगों को शाम को राहत मिली। शाम करीब पांच बजे तेज आंधी शुरू हुई व कुछ देर बाद हुई बरसात ने लोगों को राहत दी। इस दौरान बादलों में तेज गर्जना बिजलियों की कड़कड़ाहट के साथ मौसम ने पासा पलटा और बादल बरसने शुरू हुए। क्षेत्र में बारिश लगभग 25 मिनट तक रुक-रुक कर जारी रही।

 

ग्राम पंचायत ओडिय़ाखेड़ी के गांव अमीरपुरा (बाकीपुरा) में चली तेज आंधी से पेड़ उखड़ गया। पेड़ गिरने से दो भैंसों की मौत हो गई। घर के बाहर की एक दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई। किसान के घर के बाहर खड़ी वेन को भी नुकसान पहुंचा।

 

बता दें कि प्रदेश में तेज आंधियों का दौर थमने के बाद एक बार फिर से सूर्य देव कुपित हो गए हैं। दिन चढऩे के साथ ही सूरज की किरणें हमला बोलकर स्थानिय बाशिंदों को परेशान करना शुरू देती है। राज्य के अधिकतर जिलों में पारा 50 डिग्री के आसपास घूम रहा है तो राजधानी में भी सीजन का टॉप स्कोर 45.5 डिग्री तक पहुंच गया। बढ़ते तापमान के चलते प्रदेश के करीब 10 जिले लाल घेरे में चल रहे हैं। कई इलाकों में गर्मी के चलते लोग दिन में ही नहीं रात में भी बेहाल नजर आ रहे है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned