फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी का मामला

फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी का मामला

jagdish paraliya | Publish: Sep, 06 2018 05:48:31 PM (IST) Jhalawar, Rajasthan, India


फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी का मामला

झालरापाटन. अतिवीर नवयुवक मंडल व जैन समाज ने दिगंबर जैन मुनि दिवंगत तरुण सागर महाराज के बारे में फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी करने को लेकर पुलिस थाना परिसर में विरोध प्रदर्शन कर पुलिस को लिखित शिकायत दी। अतिवीर नवयुवक मंडल अध्यक्ष समकित बडजात्या, मनोज कासलीवाल, सुनील लुहाडिया, अरूण अजमेरा, प्रफूल्ल सोगानी, अक्षय लुहाडिय़ा, रोहित कासलीवाल, कमल सोनी, अंकुर शाह, सौरभ कासलीवाल की अगुवाई में जैन समाज के लोग बुधवार दोपहर में पुलिस थाना परिसर में पहुंचे। यहां नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए दोषी को गिरफ्तार करने की मांग की। मौजूद लोगों ने थाना प्रभारी जगदीशप्रसाद को लिखित शिकायती पत्र दिया।

पिड़ावा. दिगम्बर जैन समाज में क्रांतिकारी संत तरुण सागर महाराज के बार में सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणियों से आक्रोश है। सैकड़ों लोग मौन जुलूस के रूप में निकले। जैन समाज अध्यक्ष डॉ. विकास जैन की अगुवाई में उपखंड अधिकारी संतोष गोयल व थानाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वहीं सख्त कार्रवाई की मांग की । ïï

सुनेल. छत्री चौक जैन उपासना में तरुण सागर को श्रद्धांजलि दी। राजेन्द्र कुमार गुप्ता, शिवनारायण गुप्ता, सरपंच राजेश मंडलोई, पूर्व चेयरमेन देवीलाल, चन्द्रप्रकाश, किशन, निर्मल जैन मौैजूद रहे।

झालावाड़ में 5 और नगरपालिकाओं में एक-एक महिला को मिलेगा सरस पार्लर

झालावाड़. दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की जिला स्तरीय कार्यकारी समिति की बैठक बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरण शर्मा की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय के सभागार में हुई। बैठक में बताया कि दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत नगर परिषद् झालावाड़ में 5, नगर पालिका भवानीमण्डी, अकलेरा व झालरापाटन में एक-एक सरस पार्लर महिला उद्यमियों को आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए आवंटित किए जाएंगे। जिला अग्रणी बैंक अधिकारी राजकुमार शर्मा ने बताया कि सभी को सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया द्वारा सरस पार्लर को सफलता पूर्वक संचालित करने के लिए ऋण की सुविधा प्रदान की जाएगी। बैठक में आयुक्त नगर परिषद सत्यनारायण आमेठा ने बताया कि जिले के 18 वर्ष से 50 वर्ष तक की आयु के बेरोजगार जिनकी वार्षिक पारिवारिक आय 3 लाख से कम है ऐसे 320 बेरोजगार व्यक्तियों को 30 सितम्बर तक बैंक द्वारा एनयूएलएम योजना के अन्तर्गत ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिशासी अधिकारी पिड़ावा, भवानीमण्डी, अकलेरा को जिला कलक्टर कार्यालय द्वारा नोटिस दिए जाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त जो बैंन्कर्स बैठक में अनुपस्थित थे उनको भी एलडीएम की तरफ से नोटिस देने के निर्देश दिए गए। अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वारा उक्त योजनान्तर्गत निर्धारित समय में विभागीय मापदण्डों के अनुसार आवेदकों को ऋण वितरित करने में लापरवाही बरतने पर आईडीबीआई बैंक के खिलाफ एलडीएम को कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned