पुलिस की मारपीट से युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

Jagdish Paraliya

Updated: 25 Sep 2019, 11:22:36 AM (IST)

Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

ग्रामीणों ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव भी किया
पनवाड़. थाना क्षेत्र के बौरेल्ली गांव में गत दिनों गांव के युवक के साथ पुलिस द्वारा चोरी के आरोप में मारपीट करने के बाद उसकी मौत होने पर पीएचसी के सामने दरा-अरनिया स्टेट हाइवे पर शाम लगभग ५ बजे नाराज ग्रामीणों ने पिकअप में शव रखकर चक्कर जाम कर दिया। इसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस पर आंदोलनकारीयों ने पथराव कर दिया। हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं पहुंची, लेकिन अफरा-तरफी का माहौल बन गया। बाद में पहुंचे पुलिस उपअधीक्षक भंवर सिंह व थानाधिकारी इस्लाम अली के समझाने पर ग्रामीणों ने जाम ६.१५ बजे हटा दिया। इसके बाद पीएम के लिए शव को खानपुर सीएचसी रखवाया।

मारपीट की, घसीटते हुए लाए पुलिसकर्मी
मृतक के भाई राजू बंजारा ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि 17 सितम्बर को महेन्द्र (२५) पुत्र बीना नदी में बकरीयां चरा रहा था। पनवाड़ थाने के एएसआई अमीन पठान, चालक राकेश व राजकुमार उसे रैबारियों की भेड़ें चुराने के आरोप में कालीसिंध नदी से मारपीट करते हुए व घसीड़ते हुए पनवाड़ थाने ले गए और दूसरे दिन गांव के पास बीच रास्ते में डालकर चले गए। इसके बाद उसे पनवाड़ अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने से झालावाड़ अस्पताल ले जाने की सलाह दी, लेकिन परिजनों की आर्थिक स्थित कमजोर होने से वे ईलाज नहीं करा पाए और मंगलवार शाम घर पर ही उसकी मौत हो गई। परिजनों ने एएसआई अमीन मोहम्मद पठान, राजकुमार व चालक राकेश के खिलाफ धारा 302 में मामला दर्ज करने, मृतक के परिजनों को दस लाख का मुआवजा देने, मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्डम कराने की मांग की।

ये था मामला
17 सितम्बर को चलेट गांव के जंगल में श्रीनारायण गौशाला के समीप रैबारियों की रेवड़ से 40 भेड़ें चोरी हो गई थी। रैबारियों ने बौरेल्ली गांव से 17 भेड़ें बरामद कर ली। अन्य भेड़ें नहीं मिलने पर पुलिस ने चुराने के आरोप में महेन्द्र से मारपीट की और दूसरे दिन बेहोशी की हालत में वापस बौरल्ली गांव के पास छोड़ गई। इसके बाद उसकी मंगलवार को मौत हो गई। खानपुर पुलिस उपअधिक्षक भंवर सिंह ने बताया कि दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी। जांच मण्डावर थानाधिकारी को सौंपी है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned