scriptabundance employment Pepsi Adani Group can invest | यहां होगी रोजगार की भरमार, पेप्सी और अडानी ग्रुप कर सकते है निवेश | Patrika News

यहां होगी रोजगार की भरमार, पेप्सी और अडानी ग्रुप कर सकते है निवेश

locationझांसीPublished: Feb 13, 2024 09:52:15 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर झांसी का विकास होने जा रहा है। यहां के औद्योगिक एरिया में पेप्सी और अडानी ग्रुप अपनी इकाई लगा सकते हैं।

Pepsi and Adani Group can invest in Jhansi
झांसी में पेप्सी और अडानी ग्रुप कर सकते है निवेश - फोटो : सोशल मीडिया
उत्तर प्रदेश के झांसी में बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के गठन के बाद, झांसी में औद्योगिक इकाइयों में रुचि बढ़ रही है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पेप्सी और अडानी ग्रुप के अधिकारियों ने झांसी में उद्योग लगाने की संभावना व्यक्त की है।
पेप्सी और बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का करार

पेप्सी ने मोटे अनाज से पेय पदार्थ बनाने के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के साथ एक समझौता किया है। पेप्सी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शिव कौशिक ने कहा कि यदि बीडा में रियायतें मिली, तो झांसी में फैक्ट्री लगाई जाएगी।
अडानी ग्रुप की रुचि

अडानी ग्रुप के क्वालिटी कण्ट्रोल एवं क्वालिटी एश्योरेंस विभाग के प्रमुख अनिल गुप्ता ने बताया कि अडानी ग्रुप बीडा में अपनी कंपनी स्थापित कर सकता है।

लग सकते है कई उद्योग
डीजीएम फूड कंपनी, सिट्रस प्रोसेसिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और फूड कंसल्टेंट एसके सिंह ने भी बीडा में उद्योग लगाने की इच्छा जताई है।

छात्रों के लिए लाभ

इन उद्योगों के स्थापित होने से बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों को ट्रेनिंग, इंटर्नशिप और प्लेसमेंट के अवसर मिलेंगे। बीडा में उद्योगों के स्थापित होने से झांसी में रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी और बुंदेलखंड क्षेत्र का विकास होगा।
ऐसे बढ़ेंगे रोजगार

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित 'इंडस्ट्री एकेडमिक इनीशिएटिव' कार्यक्रम में यह घोषणा की गई। बीडा में उद्योगों के स्थापित होने से झांसी में रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी। यह बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

ट्रेंडिंग वीडियो