scriptचुनाव आचार संहिता खत्म होते ही एक्शन में आए अफसर, अधीनस्थों को सीधे दे दी ये चेतावनी | action after chunav achar sanhita in jhansi | Patrika News
झांसी

चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही एक्शन में आए अफसर, अधीनस्थों को सीधे दे दी ये चेतावनी

– लोकसभा चुनाव-2019 के नतीजे आने के बाद आदर्श आचार संहिता खत्म होते ही अफसर एक्शन में आ गए हैं।
– नगर निगम के इंचार्ज नगर आयुक्त के रूप में जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने नगर निगम के चैंबर में नगर निगम के प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली।
– बैठक में उन्होंने कार्यप्रणाली पर अप्रसन्नता व्यक्त की।

झांसीMay 28, 2019 / 08:05 am

नितिन श्रीवास्तव

lucknow

चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही एक्शन में आए अफसर, अधीनस्थों को सीधे दे दी ये चेतावनी

झांसी. लोकसभा चुनाव-2019 के नतीजे आने के बाद आदर्श आचार संहिता खत्म होते ही अफसर एक्शन में आ गए हैं। नगर निगम के इंचार्ज नगर आयुक्त के रूप में जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने नगर निगम के चैंबर में नगर निगम के प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कार्यप्रणाली पर अप्रसन्नता व्यक्त की। साथ ही साफ शब्दों में कहा कि यदि कार्य के प्रति लापरवाही या शिथिलता बरती जाती है, तो कार्रवाई सुनिश्चित होगी। इस बैठक में उन्होंने कहा कि बारिश से पहले नगर के नालों की सफाई नहीं होती है, तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। सड़क पर फैले बिल्डिंग मैटेरियल को जब्त किया जाए। टीम बनाकर खाली प्लाटों से प्लाटिक व पॉलीथिक को हटाने का काम किया जाए। होटल व रेस्टोरेंट्स में प्लास्टिक व थर्माकोल के गिलास, प्लेट, दोना आदि के प्रयोग पर जुर्माना लगाया जाए। निजी भवनों में लगी होर्डिंग्स की क्रास चेकिंग की जाए। यदि गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मुख्य अभियंता नगर निगम को फटकार लगाते हुए उनसे अपने आचरण और कार्यशैली में सुधार लाए जाने के निर्देश दिए। साथ ही नगर स्वास्थ्य अधिकारी को भी तत्काल प्रभाव से हटाए जाने के निर्देश दिए गए।

यदि घोटाला मिला तो वेतन से कटौती

इस दौरान जिलाधिकारी ने 13 मई को ली गई बैठक में दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा की। साथ ही धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर स्ट्रीट लाइटों को सुधारा जाए। रात्रि भ्रमण के दौरान कई क्षेत्र में अंधेरा था, यह उचित नहीं है। उन्होंने निर्देश दिए कि रैन बसेरा का निरीक्षण किया जाए। कितने लोग रह रहे हैं, जानकारी लें। यदि कोई घोटाला मिला तो संबंधित के वेतन से कटौती की जाएगी। उन्होंन कहा कि भ्रमण के समय यदि कोई गरीब, असहाय मिलता है, तो उसे रैन बसेरा में आश्रय दिया जाए। यदि कोई जनमानस हताहत होता है तो कार्रवाई की जाएगी।

गौआश्रय स्थल की बाउंड्रीवाल के लिए एक माह का समय

इस मौके पर जिलाधिकारी ने गौआश्रय स्थलों से संबंधित कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने कान्हा उपवन में अस्थाई गौ आश्रय स्थल बनाए जाने व अन्ना पशुओं के लिए चारा-पानी की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। साथ ही जिलाधिकारी ने आश्रय स्थल की बाउंड्रीवाल न बनने पर मुख्य अभियंता को फटकार लगाते हुए एक महीने में बाउंड्रीवाल बनवाए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्ता, अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह व मुख्य अभियंता लक्ष्मीनारायण सहित अन्य अफसर भी मौजूद रहे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो