scriptलोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही मचा हड़कंप, पल भर में ही बदल गया नजारा | Adarsh Achar Sanhita in Jhansi | Patrika News

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही मचा हड़कंप, पल भर में ही बदल गया नजारा

locationझांसीPublished: Mar 11, 2019 10:53:15 am

लोकसभा चुनाव-2019 की तारीखों का ऐलान होते ही सामने आई ये तस्वीर…

Adarsh Achar Sanhita in Jhansi

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही मचा हड़कंप, पल भर में ही बदल गया नजारा

झांसी. निर्वाचन आयोग ने उधर लोकसभा चुनाव-2019 की तारीखों का ऐलान किया और इधर पुलिस व प्रशासन के अफसर अपने लाव-लश्कर के साथ शहंशाही अंदाज में सड़कों पर निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने चौराहों-चौराहों पर आचार संहिता के अनुपालन के क्रम में निरीक्षण किया। इसके साथ ही आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग का काम भी शुरू कर दिया गया। इस दौरान नगर निगम के अफसरों को चुनाव के संबंध में जारी हुई आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन करने के निर्देश दिए गए।
प्रचार सामग्री हटाने के निर्देश

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की अधिसूचना जारी होते ही जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.ओ पी सिंह ने भ्रमण करते हुए आदर्श आचार संहिता के अनुपालन हेतु शहर के विभिन्न चौराहों का निरीक्षण किया। आदर्श आचार संहिता के अनुपालन हेतु आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की गई। उन्होंने चौराहे पर लगे राजनैतिक दलों के होर्डिंग्स व बैनर का भी सत्यापन किया। इसके साथ ही सहायक अपर आयुक्त रोहन सिंह को निर्देश दिए कि संपूर्ण क्षेत्र का निरीक्षण कर लें और यदि कहीं पर होर्डिंग्स, बैनर, पंपलेट आदि के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, तो उसे तत्काल हटा दिया जाए।
आपत्तिजनक चीजों का परिवहन नहीं करने सलाह

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावों की तिथियों की घोषणा किए जाने के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने की जानकारी देते हुए सीओ सिटी जितेंद्र परिहार के निर्देश में वाहनों की चेकिंग शुरू की गई। इस दौरान उन्होंने वाहन चालकों को सुझाव दिया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, इसलिए वाहनों में किसी भी तरह की आपत्तिजनक चीजों का परिवहन न किया जाए, अन्यथा मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यहां अचानक शुरू हुई जबरदस्त चेकिंग लोगों में हड़कंप की सी स्थिति रही। इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट रामप्रकाश के साथ ही अन्य अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो