scriptलगातार बारिश से नदियां उफान पर, नदी किनारे के 25 गांवों में अलर्ट | alert due to heavy rain in jhansi | Patrika News

लगातार बारिश से नदियां उफान पर, नदी किनारे के 25 गांवों में अलर्ट

locationझांसीPublished: Aug 17, 2019 09:48:38 pm

Submitted by:

BK Gupta

राजस्व व पुलिस की बढ़ाई गई पेट्रोलिंग, जिलाधिकारी व एसएसपी ने लिया जायजा

alert due to heavy rain in jhansi

लगातार बारिश से नदियां उफान पर, नदी किनारे के 25 गांवों में अलर्ट

झांसी। लगातार हो रही बारिश के बाद बांधों से पानी छोड़े जाने से नदियां उफनाने लगी हैं। राजघाट से करीब पांच लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बेतवा नदी में भी उफान है। ऐसे में जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह ने राजस्व विभाग की टीमों के साथ डैमों का जायजा लिया है। साथ ही नदी किनारे के 25 गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
महेबा और पारीछा बांध पहुंचे अफसर
बेतवा नदी का बहाव इन दिनों काफी तेज है। पारीछा बांध का जलस्तर काफी बढ़ चुका है। आस-पास के गांवों में निवास करने वाले लोगों को सतर्क कर दिया गया। जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह बड़ागांव और चिरगांव थाना पहुंचे। यहां पर उन्होंने पारीछा बांध और महेबा आदि जगहों का निरीक्षण किया। साथ ही आसपास बसे गांवों में रहने वाले लोगों से बातचीत की। साथ ही उनको अलर्ट कर दिया गया।
खतरनाक क्षेत्र में सेल्फी न लें
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा ओ पी सिंह ने कहा कि बांधों से पानी छोड़ा गया है। इसके लिए राजस्व और पुलिस विभाग की टीमें लगातार पेट्रोलिंग कर रही हैं। उनका कहना है कि वहां पर नजर रखी जा रही है जहां पर पिकनिक प्वाइंट के रूप में लोग पहुंच रहे हैं। खतरनाक इलाके में आमजन सेल्फी न लें। इसके लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा रिजर्व पुलिस बल तैयार है। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो