यूपी के विधायक की नजर मध्यप्रदेश की इस लोकसभा सीट पर, बेटी को चुनाव में उतारने की तैयारी

लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं...

झांसी. इन दिनों 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। राजनीतिक दलों के साथ ही नेता भी चुनावी तैयारियों में लगे हैं। इसके लिए कुछ नेता खुद, तो कुछ अपने सगे-संबंधियों और बेटे-बेटियों को चुनाव मैदान में उतारने की जुगत लगा रहे हैं। इसी तरह से यूपी के झांसी जिले के मऊरानीपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बिहारी लाल आर्य ने अपनी बेटी भारती आर्य को मध्यप्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने की तैयारियां तेज कर दी है। इसी रणनीति तहत पूरे लोकसभा क्षेत्र में नव वर्ष, मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस की शुभकामनाओं वाले होर्डिंग्स लगने लगे हैं। इसमें भारती आर्य के फोटो के साथ ही केंद्रीय मंत्री उमा भारती और अन्य कुछ नेताओं के फोटो भी लगे हैं।

 

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में रहीं सक्रिय

यूपी के पूर्व मंत्री रहे मऊरानीपुर के भाजपा विधायक बिहारी लाल आर्य अपनी बेटी भारती आर्य को राजनीति में लाने की तैयारी में काफी पहले से ही लगे हुए हैं। उनके अपने 2017 के चुनाव में भी भारती आर्य ने घर-घर और गली-गली में जनसंपर्क किया। इसके बाद से भारती की सक्रियता राजनीति के क्षेत्र में बढ़ गई है। इसके बाद उन्हें झांसी जिले के स्वच्छता अभियान का पार्टी की ओर से प्रभारी बनाया गया। फिर उन्होंने अपने जन्मदिन पर मऊरानीपुर में बड़े स्तर पर कार्यक्रम कराया। इससे लोगों को लगने लगा था कि भारती आर्य को स्थानीय निकाय चुनाव में मैदान में उतारा जाएगा।

 

मध्यप्रदेश के चुनाव में रहीं सक्रिय

इसी बीच हुए स्थानीय निकाय के अध्यक्ष पदों के आरक्षण में मऊरानीपुर और रानीपुर की दोनों ही सीटें अनारक्षित हो गईं। ऐसे में फिर उन्होंने अगला लक्ष्य निश्चित किया। अभी हाल ही में हुए मध्यप्रदेश के चुनाव में भी भारती आर्य ने अपनी सक्रियता बनाए रखी। इसी के तहत टीकमगढ़ लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में भारती आर्य ने जनसंपर्क भी किया। चुनाव सभाओं में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अब लोकसभा क्षेत्र में लगने वाले उनके शुभकामनाओं वाले होर्डिंग्स आगामी चुनावी तैयारी के रूप में देखे जा रहे हैं।

 

BJP
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned