31 को आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, उससे पहले ही इस विधायक ने उनके नाम पर कर दिया ये बड़ा काम

बीजेपी विधायक के इस काम के चारों तरफ हो रहे चर्चे...

झांसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 31 जनवरी को झांसी दौरे से पहले नगर विधायक रवि शर्मा ने यहां प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के भवनों के लिए भूमि पूजन किया। इस कार्यक्रम में मंडलायुक्त श्रीमती कुमुद लता श्रीवास्तव और जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी भी शामिल हुए। यह भूमि पूजन यहां पहूज बांध निरीक्षण भवन के समीप करारी गांव में हुआ। इस अवसर पर नगर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री का संकल्प वर्ष 2022 तक सभी के सर पर अपनी छत, अपना मकान मुहैया कराने का है। इन आवासों का लाभ गरीब-निर्बल वर्ग को मिलेगा। आवासों का निर्माण कार्य घोषित समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए।

 

33.23 करोड़ की लागत से बनेंगे आवास

इस अवसर पर झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिवसहाय अवस्थी ने बताया कि 3.30 हेक्टेयर भूमि में आवासों का निर्माण किया जाना है। इस पर 33.23 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। उन्होंने बताया कि 280 आवासों का निर्माण आवास विकास द्वारा भी किया जाना है। ग्राउंड फ्लोर के साथ 3 फ्लोर में भवन तैयार होना है। इसमें एक कमरा, एक हॉल, किचन व शौचालय शामिल है। कार्य अवधि छह माह की है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की लगातार मॉनीटरिंग की जाए, ताकि कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो।

 

गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं होगा

इस अवसर पर झांसी विकास प्राधिकरण के सचिव त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया कि निर्माण कार्य के लिए कार्यदायी संस्था जेडीए है। ठेकेदार में आशीष इंटरप्राइजेज है। ईडब्ल्यूएस भवन के निर्माण में गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं होगा। उन्होंने बताया कि जेडीए द्वारा 756 आवास 2.47 हेक्टेयर में तथा आवास विकास द्वारा 280 आवास .83 हेक्टेयर में तैयार किए जाएंगे।

 

ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट रामप्रकाश, अकाउंट अफसर जेडीए श्रीमती विपिन ज्योति भदौरिया, अधिशासी अभियंता आरपी द्विवेदी, एटीपी जितेंद्र सिंह, अवर अभियंता घनश्याम तिवारी, जयशंकर सिंह समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

 

Narendra Modi pm modi PM Narendra Modi
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned