मोदी सरकार में मंत्री और इस दिग्गज बीजेपी नेता का टिकट कटना तय? यह है वजह

मोदी सरकार में मंत्री और इस दिग्गज बीजेपी नेता का टिकट कटना तय? यह है वजह

Nitin Srivastva | Publish: Mar, 17 2019 11:13:55 AM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 11:15:37 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इस नेता की चुनावी तैयारी बता रही है कि उमा भारती की जगह टिकट मिलना तय!

झांसी. भाजपा की फायर ब्रांड नेता, केंद्रीय मंत्री और झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद उमा भारती द्वारा फाइनली चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिए जाने के बाद पार्टी में टिकट के लिए घमासान मच गया है। पार्टी में एक तरफ जहां अलग-अलग तरह की दलीलें देकर टिकट हासिल करने की कोशिशें तेज हुई हैं, ऐसे में ही भारतीय जनता पार्टी के नेता और झांसी सीट से विधायक रवि शर्मा की सिलसिलेवार तैयारी इस बात का संकेत दे रही है कि जैसे उनका टिकट पक्का हो गया हो।

 

होर्डिंग्स पहले से ही दे रहे हैं संकेत

पहली बार उमा भारती द्वारा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद उनके करीबी राजीव सिंह पारीछा के होर्डिंग्स पूरे लोकसभा क्षेत्र में लग गए थे। इसके बाद फिर इस बात के कयास लगने लगे कि शायद उमा भारती ही चुनाव लड़ें। इसी बीच झांसी सीट से दो बार के विधायक रवि शर्मा के सांकेतिक होर्डिंग्स लगने लगे। इसकी शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के होर्डिंग्स से हुई। इसमें एक तरफ प्रधानमंत्री की बड़ी सी फोटो थी और दूसरी तरफ विधायक रवि शर्मा की। इसके अलावा अति संक्षिप्त भाषा के रूप में- सीधा संवाद के साथ ही तारीख और स्थान अंकित किया गया। फिर रैली के बाद ही अचानक लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में उनके नाम के होर्डिंग्स लगे। इसमें भी वही स्टाइल। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी फोटो, तो दूसरी तरफ कोने में छोटी सी फोटो विधायक रवि शर्मा की। साथ ही लिखा गया- रवि शर्मा- बोले आपकी बोली, बने आपकी आवाज।

 

एयर स्ट्राइक के बाद लगाए गए थे ऐसे होर्डिंग्स

फिर पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद नगर में होर्डिंग्स लगाए गए। इनमें से एक में पीएम मोदी को सैन्य वर्दी में दिखाया गया। इसमें लिखा गया- मोदी देश के लिए, देश मोदी के लिए। इसके अलावा भी कई अन्य होर्डिंग प्रमुख स्थानों पर नजर आए। हालांकि, अब तो आचार संहिता लगने के बाद सारे होर्डिंग्स हटा दिए गए, लेकिन इनको विधायक की चुनावी रणनीति का ही हिस्सा माना जा रहा है। इसके अलावा जानकार सूत्रों का मानना है कि अगर कोई बहुत बड़ा उलटफेर अंतिम समय में नहीं हुआ, तो उनका टिकट मिलना भी पक्का है।

 

ये भी हैं टिकट के दावेदार

वैसे, इस सीट पर बबीना के विधायक राजीव सिंह पारीछा, ललितपुर विधायक रामरतन कुशवाहा, दर्जा प्राप्त मंत्री हरगोविंद कुशवाहा, पूर्व मंत्री रवींद्र शुक्ला समेत तमाम दावेदार हैं, लेकिन देखना है कि अंततः पार्टी किसको प्रत्याशी बनाती है?

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned