भाजपा ने शुरू किया मिशन-2019, विस्तारकों को लोकसभा फतह करने के गुर सिखाए

BK Gupta

Publish: Feb, 15 2018 04:43:42 (IST)

Jhansi, Uttar Pradesh, India
भाजपा ने शुरू किया मिशन-2019, विस्तारकों को लोकसभा फतह करने के गुर सिखाए

भाजपा ने शुरू किया मिशन-2019, विस्तारकों को लोकसभा फतह करने के गुर सिखाए

झांसी। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मिशन-2019 शुरू कर दिया है। इसके तहत भारतीय जनता पार्टी ने जमीनी स्तर पर मजबूती हासिल करने के लिए विस्तारकों को फील्ड में उतार दिया है। उन्हें यहां भगवान रामराजा की नगरी ओरछा में आयोजित एक कार्यक्रम में 2019 में लोकसभा फतह करने के गुर सिखाए गए। ये विस्तारक पार्टी की नीतियों को बूथ स्तर तक लागू कराएंगे। इसके साथ ही चुनावी घमासान में ताल ठोंकने का मन बनाने वाले नेताओं की जमीनी हकीकत से संगठन को अवगत कराएंगे। फिलहाल, उन्हें मिलेनियम वोटर अभियान पर फोकस करने का मंत्र दिया गया।

उत्तर प्रदेश भाजपा की विस्तारक कार्य योजना समीक्षा बैठक ओरछा तिगैला स्थित एक विवाहघर में हुई। पहले सत्र का उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश ने बृज, कानपुर-बुंदेलखंड, अवध, पश्चिम, गोरक्ष, काशी क्षेत्र से आए लगभग 175 विस्तारकों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं। ऐसे में प्रत्येक विस्तारक पर प्रत्येक बूथ पर संगठन मजबूत करने की जिम्मेदारी है। उन्हें संगठन के कार्यकर्ताओं और गतिविधियों को चलायमान रखते हुए पार्टी की नीतियों को लागू कराना है। सभी के बीच समन्वय बनाना है। इसके साथ ही उन्हें मिलेनियम वोटर अभियान की प्रगति पर नजर रखने का तरीका बताया गया। गौरतलब है कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान प्रत्येक जिला स्तर पर दो-दो पूर्णकालिक विस्तारकों की नियुक्ति की थी। उनकी जिम्मेदारी अब लोकसभा चुनाव तक बढ़ा दी गई है। भाजपा ने विधानसभा स्तर पर भी विस्तारक बनाने की योजना तैयार की है।

ये नेता रहे उपस्थित

भारतीय जनता पार्टी के विस्तारकों की इस समीक्षा बैठक को प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक और क्षेत्र संगठन मंत्री ओमप्रकाश ने भी संबोधित किया। दो दिन चलने वाली इस बैठक में बृज क्षेत्र के भवानी सिंह, गोरक्ष क्षेत्र के शिवकुमार पाठक, कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के ओमप्रकाश, काशी क्षेत्र के रत्नाकर पांडेय, अवध क्षेत्र के बृजबहादुर सिंह बतौर संगठनमंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

1
Ad Block is Banned