scriptबुंदेलखंड का सपना हुआ सच, वंदेभारत एक्सप्रेस ने खजुराहो से दिल्ली तक दौड़ लगाई | Bundelkhand dream Vande Bharat Express run Khajuraho Delhi | Patrika News
झांसी

बुंदेलखंड का सपना हुआ सच, वंदेभारत एक्सप्रेस ने खजुराहो से दिल्ली तक दौड़ लगाई

बुंदेलखंड की पहली हाई-स्पीड ट्रेन, वंदेभारत एक्सप्रेस ने मंगलवार को खजुराहो से दिल्ली तक अपनी पहली यात्रा पूरी की। केसरिया रंग की इस ट्रेन को देखकर लोग उत्साहित थे।

झांसीMar 13, 2024 / 06:01 am

Ramnaresh Yadav

Bundelkhand got the gift of first Vande Bharat train

बुंदेलखंड को पहली वंदेभारत ट्रेन की मिली सौगात

बुंदेलखंड के लोगों का सपना सच हो गया, जब वंदेभारत एक्सप्रेस ने खजुराहो से दिल्ली तक अपनी पहली यात्रा पूरी की। केसरिया रंग की इस ट्रेन को देखकर लोग उत्साहित थे। पहले दिन ट्रेन में स्कूली बच्चों और कलाकारों ने यात्रा की। जगह-जगह स्टेशनों पर ट्रेन और यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया।
प्रधानमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 9:15 बजे वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

हर स्टेशन पर हुआ स्वागत

खजुराहो से झांसी और आगरा तक 462 स्कूली बच्चे ट्रेन में सवार हुए। ट्रेन 10:09 बजे छतरपुर पहुंची, जहां केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने ट्रेन और यात्रियों का स्वागत किया। इसके बाद ट्रेन टीकमगढ़, ललितपुर होते हुए 1:41 बजे झांसी पहुंची। ट्रेन के प्लेटफार्म पर पहुंचते ही “वंदेमातरम” और “जय भारत” के नारे गूंजने लगे। झांसी स्टेशन पर ट्रेन से उतरे बच्चों और यात्रियों का अभिनंदन किया गया। माउंट लिट्रा जी स्कूल के बच्चों ने बैंड वादन किया। 15 मिनट के ठहराव के बाद, ट्रेन को केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा, सांसद अनुराग शर्मा, और डीआरएम दीपक सिन्हा ने तिरंगा दिखाकर ग्वालियर के लिए रवाना किया। ट्रेन का दतिया, ग्वालियर, आगरा कैंट स्टेशन पर भी स्वागत किया गया। ट्रेन शाम 7:12 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंची।
तेज रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

वंदेभारत एक्सप्रेस ने अपनी पूरी रफ्तार से ट्रैक पर दौड़ लगाई। ट्रेन की रफ्तार खजुराहो से झांसी तक 110 किलोमीटर प्रति घंटा और झांसी से दिल्ली तक 130 किलोमीटर प्रति घंटा रही। यह ट्रेन बुंदेलखंड के लोगों के लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

बुंदेलखंड को दिल्ली से सीधे जोड़ने वाली पहली हाई-स्पीड ट्रेन

यह ट्रेन बुंदेलखंड को दिल्ली से सीधे जोड़ने वाली पहली हाई-स्पीड ट्रेन है। ट्रेन में 16 कोच हैं और यह 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। ट्रेन का किराया 3 एसी के लिए 1,860 रुपये और 2 एसी के लिए 3,065 रुपये है।

Home / Jhansi / बुंदेलखंड का सपना हुआ सच, वंदेभारत एक्सप्रेस ने खजुराहो से दिल्ली तक दौड़ लगाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो