बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह 20 को, कुलपति ने दिए दिशा-निर्देश

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह 20 को, कुलपति ने दिए दिशा-निर्देश

Brij Kishore Gupta | Publish: Sep, 02 2018 10:47:53 PM (IST) Jhansi, Uttar Pradesh, India

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह 20 को, कुलपति ने दिए दिशा-निर्देश

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के आगामी 20 सितंबर को दीक्षांत समारोह होने वाला है। इस दीक्षांत समारेाह की तैयारियों के सिलसिले में विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सभागार में एक बैठक हुई। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र दुबे की अध्यक्षता में इस बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कुलपति प्रो. सुरेन्द्र दुबे ने दीक्षांत समारोह के आयेाजन से जुड़ी सभी समितियों के प्रमुखों से चर्चा की तथा उन्हें कार्य में तेजी लाकर अपना कार्य इसी सप्ताह पूर्ण करने का निर्देश दिये।
ये हैं राज्यपाल के निर्देश
इस अवसर पर बताया गया कि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति राज्यपाल के निर्देशानुसार राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के दीक्षान्त समारोह इस वर्ष दिसम्बर तक पूर्ण किये जाने हैं। इसी क्रम में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय का दीक्षान्त समारोह 20 सितम्बर को होना तय हुआ है। बैठक में कुलपति ने बताया कि दीक्षांत समारोह के इस अवसर पर राज्यपाल द्वारा नवनिर्मित कम्प्यूटर केन्द्र का लोकार्पण किया जाएगा। इसके साथ ही फिजियोथैरेपी भवन के विस्तार पटल का शिलान्यास किया जाएगा। इससे साथ ही साथ पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन संस्थान के भवन के विस्तार के शिलान्यास कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया गया है। इस मौके पर दीक्षांत समारोह के अंतर्गत होने वाले तमाम कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। इस मौके पर कहा गया कि कार्यक्रम में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इसलिए व्यवस्थित तरीके से तैयारियों पर जोर दिया गया। इसीलिए हर कार्य की जिम्मेदारी सौंपते हुए अलग-अलग कमेटियों का गठन भी कर दिया गया है। इन समितियों ने अपना-अपना कार्य भी प्रारंभ कर दिया है।
ये लोग रहे उपस्थित
यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक में कुलसचिव डा.चतुर्भुजी गुप्त, उप कुलसचिव राकेश कुमार, रामचरण अवस्थी, परीक्षा नियन्त्रक नारायण प्रसाद, सहायक कुलसचिव जी. के. नायक, सहायक कुलसचिव माया शंकर सहित विभिन्न अधिकारी तथा सभी वरिष्ठ शिक्षक उपस्थित रहे। बाद में सभी के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned