SPORTS MEET 2018: यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

SPORTS MEET 2018: यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में चल रही वार्षिक स्पोर्ट्स मीट -2018 के दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान बैडमिंटन, वालीबाल, क्रिकेट सहित तमाम खेलों की प्रतियोगिताएं हुईं।
क्रिकेट प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन
इस दौरान हुई क्रिकेट की स्पर्धाओं में विभिन्न टीमों के खिलाडियों ने जमकर अपने-अपने हाथ दिखाए। आज के पहले मैच में कृषि विज्ञान संस्थान-ए की टीम ने कृषि विज्ञान संस्थान-बी की टीम को 97 रनों से पराजित किया। कृषि विज्ञान संस्थान-ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, जिसमें अभय ने 69 व नीरज ने 28 रनों का योगदान किया। आज के दूसरे मैच में अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संस्थान की टीम ने पत्रकारिता संस्थान की टीम को 56 रनों से पराजित किया। विजयी टीम की ओर से आकाश ने 28 तथा अनिल ने 22 रन बनाये। आज के तीसरे मैच में बी.एस-सी. की टीम में खाद्य तकनीकी संस्थान की टीम को 9 विकेट से हरा दिया। बी.एस-सी. की टीम के लिए रोशन ने 32 रनों का योगदान दिया, इसके जवाब में खाद्य तकनीकी संस्थान की टीम ने एक विकेट खोकर ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। खाद्य तकनीकी संस्थान की ओर से अतीक ने 42 तथा तनवीर ने 20 रन बनाये।
बैडमिंटन प्रतियोगिताएं
इसके अलावा महिलाओं की बैडमिंटन प्रतियोगिता में शारीरिक शिक्षा संस्थान की अनुष्का यादव ने बी.काम. की साक्षी तिवारी को फाइनल में 21-7, 21-6 व 21-10 से पराजित किया। इस प्रतियेागिता में तीसरे स्थान पर विधि संस्थान की ऋ़तिका तोमर रहीं।
शतरंज प्रतियोगिताएं
उधर, पुरुषों की शतरंज की स्पर्धा में बी.एस-सी. के भारत चौबे ने बी.टेक. के हर्षित मिश्रा को पराजित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं ऋतिक प्रताप सिंह एवं नून अहमद क्रमशः तीसरे व चौथे स्थान पर रहे।
महिला वालीबाल
महिलाओं की वालीबाल प्रतियेागिता में कुल पांच टीमों ने भाग लिया। इनमें मेजर ध्यानचन्द शारीरिक शिक्षा संस्थान की ए तथा बी टीमों के बीच प्रतियेागिता का फाइनल कल खेला जायेगा। इससे पूर्व शारीरिक शिक्षा संस्थान की ए टीम ने एन.सी.सी को 25-21 तथा तथा शारीरिक शिक्षा संस्थान की बी टीम ने बी.पी.ई.एस. की टीम को 25-20 से पराजित कर फाइनल में स्थान बनाया।
पुरुष वालीबाल
इसके अलावा पुरुषों की वालीबाल प्रतियोगिता में प्रथम चरण में कुल 14 टीमों ने भाग लिया। इनमें पहले चरण में बी.एस-सी., आई.ई.टी.-ए, आई.एम.एस., आई.ई.टी.-बी, फार्मेसी, आई.ई.एफ. व एम.डी.आई.पी.ई. की टीम ने अपनी-अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को पराजित कर दूसरे चरण में प्रवेश किया। आई.ई.टी.-ए, आई.एम.एस., फार्मेसी, एवं एम.डी.आई.पी.ई. ने दूसरे चरण में प्रवेश किया। फाइनल एम.डी.आई.पी.ई एवं आई.एम.एस. के मध्य खेला गया जिसमें एम.डी.आई.पी.ई की टीम ने विजयश्री हासिल की।
टेबल टेनिस
इसके अलावा पुरुषों की टेबल टेनिस प्रतिस्पर्धा में बी.टेक- के अभिषेक कुमार चौबे ने बी.टेक-फूड के प्रियांषु कुमार सिंह 11-8, 11-7 एवं 11-9 से पराजित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। बी.टेक-फूड के ही ध्रुव तिवारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डा.सूरजपाल सिंह कसाना ने बताया कि अब कबड्डी, खो-खो, बास्केटबाल के मुकाबलों के अतिरिक्त आज की शेष प्रतियोगिताओं के फाइनल मैच भी खेले जायेंगे।

Show More
BK Gupta
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned