लोकसभा चुनाव के पहले योगी ने दी सौगात, जानिए.. किस विधानसभा को क्या मिला

लोकसभा चुनाव के पहले योगी ने दी सौगात, जानिए.. किस विधानसभा को क्या मिला

Brij Kishore Gupta | Publish: Sep, 04 2018 04:43:56 PM (IST) Jhansi, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव के पहले योगी ने दी सौगात, जानिए.. किस विधानसभा को क्या मिला

झांसी। आगामी लोकसभा चुनाव-2019 से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी भर में योजनाओं की सौगात दी है। इसके तहत एक पत्र लिखकर संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाली हर विधानसभा क्षेत्र को दी गई योजनाओं के बारे में बताया गया है। साथ ही सभी सांसद व विधायकों से इन योजनाओं को क्षेत्र की जनता तक पहुंचाने का आग्रह भी किया है। इसके तहत झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद व केंद्रीय मंत्री सुश्री उमा भारती के क्षेत्र को दी गई योजनाओं को ब्योरा सांसद के करीबी और बबीना विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजीव सिंह पारीछा ने यहां एक होटल में पत्रकारों के सामने पेश किया। इसमें लोकसभा क्षेत्र की सड़कों की दशा को सुधारने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच करोड़ रुपये सड़कों के लिए आवंटित किए गए।

बबीना विधानसभा क्षेत्र के लिए दी गई योजनाओं का विवरण

बबीना के विधायक राजीव सिंह पारीछा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद जनहितैषी काम व्यापक पैमाने पर हो रहे हैं। इसके तहत बबीना विधानसभा क्षेत्र के लिए अंतर्राज्यीय मार्ग का चौड़ीकरण, आईटीआई की स्थापना, राजकीय डिग्री कालेज की स्थापना, नवीन राजकीय नलकूप की स्थापना और योग वेलनेस सेंटर की स्थापना के कारण शामिल हैं।

झांसी नगर विधानसभा क्षेत्र

इसके तहत झांसी में राजकीय डिग्री कालेज की स्थापना, योग वेलनेस सेंटर की स्थापना और मंडी समिति सदर के आधुनिकीकरण के कार्य को शामिल किया गया है।

मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र

उधर, मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र में अंतर्राज्यीय मार्ग के चौड़ीकरण, अग्निशमन केंद्र की स्थापना, राजकीय डिग्री कालेज की स्थापना के साथ ही तालाबों एवं बंधियों के पांच करोड़ तक के कार्यों को शामिल किया गया है।

ललितपुर विधानसभा क्षेत्र

ललितपुर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय डिग्री कालेज की स्थापना, परिवहन बस अड्डे का निर्माण व योग वेलनेस सेंटर की स्थापना शामिल है।

महरौनी विधानसभा क्षेत्र

इसके अलावा महरौनी विधानसभा क्षेत्र में अंतर्राज्यीय मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के कार्य, तहसील मुख्यालय को जोड़ने वाले मार्गों पर काम, आईटीआई की स्थापना व राजकीय इंटर कालेज की स्थापना जैसे कार्यों को शामिल किया गया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में सभी से अपेक्षा की है कि जल्द ही इन योजनाओं के बारे में मंत्री, विधायक, पदाधिकारी बैठक करके विचार विमर्श कर शीघ्र ही शिलान्यास कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर लें।

Ad Block is Banned