सीएम योगी बोले- पूर्व की सपा सरकार में योजनाओं पर परिवारवाद रहा हावी

दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को झांसी पहुंचे सीएम योगी ने दूसरे दिन रविवार को जिले में मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित नवनिर्मित सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन किया।

By: Abhishek Gupta

Published: 08 Dec 2019, 05:23 PM IST

झांसी. दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को झांसी पहुंचे सीएम योगी ने दूसरे दिन रविवार को जिले में मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित नवनिर्मित सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के शुभारंभ होने से मरीजों को बेहतर उपचार की सुविधाएं मिलेंगी। इस दौरान उन्होंने पूर्व की सरकारों पर जमकर हमला बोला। खासतौर पर सपा उनके निशाने पर रही। सीएम योगी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्रदेश सरकार काम कर रही है। गरीब को अच्छा स्वास्थ्य चाहिए। हमने बिना भेदभाव के योजनाएं लागू की। समाज के हर तबके को इसका लाभ मिला है। आयुष्मान योजना से गरीबों को लाभ मिला हैं। पूर्व की सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले पहले योजनाएं गरीबों तक नहीं पहुंचती थी। पहले परिवारवाद को बढ़ावा दिया जाता था। समाजवाद के नाम पर परिवारवाद को बढ़ावा दिया जाता था। समाजवाद पर परिवारवाद हावी हो गया था।

ये भी पढ़ें- इटावा में इन्हें भाजपा जिलाध्यक्ष बनाए जाने के बाद पार्टी के नेता हैरत में, किसी को नहीं थी इनकी उम्मीद

मरीज के साथ अच्छा व्यवहार करें डॉक्टर- योगी

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 150 कार्डियक वैन चलाकर एक साल में ही 78,000 जान बचाई हैं। पिछले 70 साल में यूपी में सिर्फ छह राजकीय मेडिकल कॉलेज थे, पिछले दो सालों में इनकी संख्या बढ़कर 23 हो गई है। 101 व 102 का रिस्पांस टाइम कम किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टर को सेवा भाव से काम करना चाहिए। वह मरीज के साथ अच्छा व्यवहार करें। हम आर्थिक विकास पर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- भाजपा ने यूपी के 79 जिलाध्यक्षों की जारी की सूची, देखें पूरी लिस्ट

बांदा में कान्हा पशु आश्रय स्थल का किया निरीक्षण-

झांसी के बाद सीएम योगी बांदा पहुंचे जहां उन्होंने कान्हा पशु आश्रय स्थल, पीएचसी और ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने गोशाला में काफी समय बिताया। गायों की हालत देख मुख्यमंत्री ने नाराजगी भी जताई और कहा कि गायों को चारा नहीं मिलता। गाये कमजोर दिख रही हैं। उन्होंने अपने हाथों से गाय और बछड़ों को गुड़ खिलाया और गोवंश के लिए की गईं व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

BJP
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned